Pakistan Plane Crash: अब तक 35 डेड बॉडी बरामद, रिहाइशी इलाके के 25-30 लोग भी घायल

एयरबस A 320 (PK-8303 विमान) ने लाहौर से उड़ान भरी और जिन्ना हवाई अड्डे से लगभग 4 किलोमीटर दूर मॉडल कॉलोनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.
PIA plane reportedly crashes, Pakistan Plane Crash: अब तक 35 डेड बॉडी बरामद, रिहाइशी इलाके के 25-30 लोग भी घायल

कराची में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करते समय पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का विमान एक आवासीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में 90 यात्रियों के साथ 8 क्रू मेंबर मौजूद थे. पाक मीडिया द डॉन के मुताबिक विमान से 35 शव निकाने जा चुके हैं और उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया है. लगभग 25-30 स्‍थानीय लोग भी घायल हैं उनको अस्पताल ले जाया गया है.

पाकिस्‍तानी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान A 320 (PK-8303 विमान) ने लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान कराची के लिए भरी थी. बताया जाता है कि जैसे ही यह विमान लैंडिंग के लिए कराची एयरपोर्ट में उतरने वाला था, वैसे ही यह मॉडल कॉलोनी के पास क्रैश हो गया.

इस विमान का संपर्क लैंडिंग के एक मिनट पहले ही टूट गया था. इसके क्रैश होते ही पूरा इलाका धुएं के गुबार से भर गया. यहां तक की आग की लपटें भी काफी तेजी से उठ रही थी. कथित तौर पर, घटना में चार घर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. घटनास्थल पर सेना, रेंजर्स और पुलिस इकाइयां पहुंच गई हैं. जिन्ना अस्पताल में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. इस विमान में वरिष्ठ पत्रकार अंसार नकवी और बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद यात्रियों में शामिल थे. हालांकि मसूद के परिवार ने पुष्टि की है कि वह दुर्घटना में बच गए हैं.

रायटर के अनुसार, विमान पहले एक मोबाइल टॉवर से टकराया और बाद मकानों के ऊपर गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

इस घटना को लेकर पाक पीएम इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा,  प्लेन क्रैश होने से हैरान और दुखी हूं. हम पीआईए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हैं, जो कराची के लिए रवाना हो गए हैं और बचाव और राहत टीमों के साथ मैदान में हैं क्योंकि यह अभी प्राथमिकता है. मामले की तत्काल जांच शुरू की जाएगी. मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं.

वहीं इस विमान में सवार लोगों की जानकारी सामने आई है…

PIA plane reportedly crashes, Pakistan Plane Crash: अब तक 35 डेड बॉडी बरामद, रिहाइशी इलाके के 25-30 लोग भी घायल
PIA plane reportedly crashes, Pakistan Plane Crash: अब तक 35 डेड बॉडी बरामद, रिहाइशी इलाके के 25-30 लोग भी घायल

Related Posts