पाकिस्‍तान को सता रहा भारत के साथ भीषण युद्ध का डर

पाकिस्तान (Pakistan) के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के डीजी मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार (Babar Iftikhar) ने कहा कि भारत के साथ एक भीषण युद्ध का खतरा अब भी बना हुआ है.

इंडियन आर्मी (FILE)

पाकिस्तान (Pakistan) बार-बार भारत के साथ युद्ध की बात करता है, फिर चाहे माहौल कैसे भी हो उसे फर्क नहीं पड़ता. इसी कड़ी में पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के डीजी मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार (Babar Iftikhar) ने कहा कि भारत के साथ एक भीषण युद्ध का खतरा अब भी बना हुआ है.

पाकिस्तान की जियो टीवी के मुताबिक, बाबर ने एक निजी चैनल से कहा, “भारत और पाकिस्तान के बीच भीषम युद्ध का खतरा मौजूद है, क्योंकि अतीत में ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं और इसका मुख्य कारण भारत की जुझारू तैयारी है.”

दरअसल नियंत्रण रेखा (LoC) पर एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के दौरान ISPR के डीजी ने भारत पर संघर्षविराम उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा, “अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए भारत की तरफ से बढ़ते संघर्षविराम उल्लंघनों पर ध्यान देना जरूरी था.”

“2014 के बाद से बढ़ा सीजफायर उल्लंघन”

बाबर ने कहा कि 2014 के बाद से नियंत्रण रेखा के साथ संघर्ष विराम उल्लंघन की फ्रीक्वेंसी अलग है, क्योंकि मौजूदा वातावरण में बड़े पैमाने पर भारत की तरफ से ज्यादा घातक हथियारों से सीजफायर उल्लंघन में बढ़ोतरी देखी गई है.

मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने पाकिस्तान को पाक साफ बताते हुए, LoC में घुसपैठ के आरोपों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि LoC के पास एक एंटी इनफिल्ट्रेशन ग्रिड स्थापित की गई है, जिसमें तीन टीयर हैं.

UNSC में भारत की स्थाई सदस्यता की मांग, पाकिस्तान ने फिर किया विरोध

इफ्तिखार ने कहा कि भारत इस बात का प्रचार कर रहा है कि 200 लोग उसके क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए जंप प्वाइंट पर बैठे थे, जबकि ऐसा कुछ नहीं था, क्योंकि नई दिल्ली ने अपने क्षेत्र में घुसपैठ को रोकने के लिए पहले ही सभी तरह के उपाय कर लिए थे.

“भारत के हर कदम का जवाब देने के लिए तैयार है पाकिस्तान”

मेजर जनरल बाबर ने आगे कहा कि सीमा पर एंटी इनफिल्ट्रेशन ग्रिड के होते हुए घुसपैठ करना संभव नहीं है. प्रवक्ता ने कहा कि दुनिया को पहले ही नियंत्रण रेखा पर जमीनी हालात के बारे में पता था, क्योंकि अक्सर वहीं राजदूतों और पत्रकारों सहित विदेशी प्रतिनिधियों के दौरे किए जा रहे हैं.

आखिर में खुद की तैयारियों का ढोल पीटते हुए ISPR की डीजी ने कहा, “LoC पर हमारी तैयारियों और तैनाती के कारण भारत पाकिस्तान पर हमला करने की हिम्मत नहीं कर सकता है. पाकिस्तान सेना किसी भी भारतीय दुस्साहस का जवाब देने के लिए बिल्कुल तैयार है.”

पाकिस्तान: सरकार और सेना में दरार डालने की कोशिश कर रहा विपक्ष- इमरान खान

Related Posts