‘ईश्वर मेहरबान रहा’… Karachi Plane Crash में इन 2 लोगों ने दी मौत को मात

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह (Murad Ali Shah) ने जफर मसूद का हालचाल लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मैं मुराद हूं.' इस पर जफर ने कहा कि 'आपका बहुत धन्यवाद. ईश्वर मेहरबान रहा है.'
Pakistan karachi plane crash, ‘ईश्वर मेहरबान रहा’… Karachi Plane Crash में इन 2 लोगों ने दी मौत को मात

पाकिस्तान (Pakistan) इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का एक यात्री विमान शुक्रवार को कराची (karachi) के रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गया. हादसे में करीब 90 से अधिक लोगों की मौत होने की आशंका है. विमान में करीब 107 लोग सवार थे. इस हादसे में 2 लोग जिंदा बच गए हैं.

बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसिडेंट हैं जफर मसूद

इनमें से ही एक बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसिडेंट जफर मसूद (Zafar Masood) हैं. हादसे में जिंदा बचने से वो बहुत खुश हैं. उनकी खुशी के भाव को उनके चेहरे पर साफ देखा जा सकता है.

Pakistan karachi plane crash, ‘ईश्वर मेहरबान रहा’… Karachi Plane Crash में इन 2 लोगों ने दी मौत को मात

 

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अस्पताल प्रशासन ने बताया है कि जफर मसूद को इस हादसे में कूल्हे की हड्डी में चोट लगी है और उनका कॉलर बोन फ्रैक्चर हुआ है.

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने जफर मसूद का हालचाल लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘मैं मुराद हूं.’ इस पर जफर ने कहा कि ‘आपका बहुत धन्यवाद. ईश्वर मेहरबान रहा है.’

पेशे से इंजीनियर हैं मुहम्मद जुबैर

वहीं, पाकिस्तान के शिक्षा और श्रम मंत्री सईद घानी ने कराची प्लेन हादसे में बचने वाले एक शख्स की तस्वीर ट्वीट की है. यह शख्स एक नौजवान इंजीनियर है, जिसका नाम मुहम्मद जुबैर बताया जा रहा है. फिलहाल जुबैर की हालत स्थिर बनी हुई है.

Pakistan karachi plane crash, ‘ईश्वर मेहरबान रहा’… Karachi Plane Crash में इन 2 लोगों ने दी मौत को मात

मालूम हो कि अधिकतर प्लेन हादसों में यह देखा गया है कि प्लेन का पिछला हिस्सा अक्सर बच जाता है. इसी वजह से इसी हिस्से में ब्लैक बॉक्स भी लगाया जाता है.

ऐसा माना जा रहा है कि जो लोग विमान के पिछले हिस्से में बैठे होंगे, उनके ही बचने की संभावना है. उनमें से भी जिन्होंने सीट बेल्ट लगाई होगी, उनके बचने की संभावना अधिक है.

घनी आबादी वाली मॉडल कॉलोनी में गिरा विमान

विमान कराची के जिन्ना एयरपोर्ट के पास की घनी आबादी वाली मॉडल कॉलोनी में गिरा. वह भी तब, जब इसके लैंड करने में कुछ ही मिनट बचे थे.

लाहौर से आया यह विमान दोपहर 2.47 मिनट पर कराची एयरपोर्ट पर उतरता. एयरपोर्ट पर रनवे खाली था लेकिन बताया गया है कि पायलट ने एटीसी को लैंडिंग में दिक्कत की सूचना देते हुए चेतावनी संदेश जारी किया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts