सैटेलाइट से कश्मीर में देंगे इंटरनेट, पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी के बयान पर यूं मौज ले रहे लोग

लोगों का कहना है कि अपने देश के मसले तो इनसे सुलझते नहीं है और दूसरे देश में इंटरनेट की सुविधा पहुंचाएंगे और वो भी सैटेलाइट से.

अक्सर अपने बेढंग बयानों के कारण सुर्खियों में बने रहने वाले पाकिस्तान के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर फवाद चौधरी ने एक बार फिर ऐसा बयान दे दिया है, जिससे उनकी सोशल मीडिया पर काफी फजीहत हो रही है.

सुरक्षा मसलों के चलते जम्मू-कश्मीर में कई बार इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाती है. इसी के चलते पाकिस्तान के ये मंत्री कश्मीर में इंटरनेट सेवा देने की बात कर रहे हैं, लेकिन इंटरनेट देने का जो जरिया उन्होंने बताया है, उसे लेकर लोग उनका खूब मजाक उड़ा रहे हैं.

फवाद चौधरी का कहना है कि वे कश्मीर ने सैटेलाइट के जरिए इंटरनेट सेवा पहुंचाएंगे. पाकिस्तानी मंत्री का कहना है कि आज के समय में इंटरनेट सेवा लोगों का मौलिक अधिकार है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फवाद चौधरी ने पाकिस्तान अतरिक्ष और अपर एटमोस्टफेयर रिसर्च कमिश्न ( SPRACO) को एक खत लिखा है. इस खत में उन्होंने SPRACO से पूछा है कि क्या सैटेलाइट के जरिए कश्मीर के लोगों को इंटरनेट सुविधा दी जा सकती है?

इंटरनेट को आज के समय का अहम हिस्सा बताते हुए फवाद चौधरी ने कहा कि तीन महीने से ज्यादा समय से कश्मीर में इंटरनेट सेवा नहीं है, ऐसे में कश्मीरियों को इंटरनेट सुविधा देना जरूरी है.

फवाद चौधरी के सैटेलाइट से इंटरनेट देने वाले बयान पर लोग उनका खूब मजाक उड़ा रहे हैं. लोगों का कहना है कि अपने देश के मसले तो इनसे सुलझते नहीं है और दूसरे देश में इंटरनेट की सुविधा पहुंचाएंगे और वो भी सैटेलाइट से.

कुछ लोगों का यह भी कहना है कि सैटेलाइट से इंटरनेट देने की करने वाले पाकिस्तान के टेक्नोलॉजी मिनिस्टर हैं, जिन्हें खुद ही टेक्नोलॉजी का ज्ञान नहीं है. इस तरह कई लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया देते हुए फवाद चौधरी को खरीखोटी सुना रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  विंटर सेशन में पेश हो सकता है नागरिकता संशोधन बिल, जानें कानून में कैसे बदलाव की तैयारी

पवार ने मध्‍यावधि चुनाव को किया खारिज, BJP का दावा- हमारे पास 119 विधायक, जल्‍द बनाएंगे सरकार