नवाज शरीफ को इलाज के लिए कोर्ट से मिली पेशी में छूट, बेटे से मिलने मां लंदन रवाना

नवाज शरीफ के वकील अमजद परवेज ने कहा कि शरीफ पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए फिट नहीं थे. मेडिकल सर्टिफिकेट की समीक्षा करने के बाद, अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री को कोर्ट के सामने पेश होने से छूट दे दी है.
Pakistan Nawaz Sharif exempted from court for treatment, नवाज शरीफ को इलाज के लिए कोर्ट से मिली पेशी में छूट, बेटे से मिलने मां लंदन रवाना

लाहौर की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की उस याचिका को स्वीकार कर लिया है, जिसमें उन्होंने चिकित्सा आधार पर चौधरी शुगर मिल (CSM) भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेशी से छूट देने की मांग की थी. वहीं शनिवार को नवाज शरीफ की मां उनसे मिलने के लिए लंदन रवाना हो गई हैं.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए शरीफ के वकील अमजद परवेज ने कहा कि अदालत को एक नया मेडिकल सर्टिफिकेट पेश किया गया. वकील ने कहा, “नवाज शरीफ मेडिकल सर्विलांस में हैं.” उन्होंने आगे कहा, “शरीफ एक मेडिकल टेस्ट से गुजरेंगे जो फरवरी के आखिरी हफ्ते में होने वाली है.”

परवेज ने कहा कि निर्धारित प्रक्रियाओं के संदर्भ में, शरीफ पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए फिट नहीं थे और शरीफ जब ठीक हो जाएंगे तब मुकदमे का सामना करेंगे. मेडिकल सर्टिफिकेट की समीक्षा करने के बाद, अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री को कोर्ट के सामने पेश होने से छूट दे दी और सुनवाई 28 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी.

बेटे से मिलने लंदन रवाना हुईं शरीफ की मां

उधर शनिवार को नवाज शरीफ की मां शमीम बीबी अपने बीमार बेटे से मिलने के लिए लंदन रवाना हुई हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PMLN) के प्रवक्ता मैरियूम औरंगजेब ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

डॉन अखबार के अनुसार, प्रवक्ता ने यह भी कहा कि जब तक शरीफ का वहां इलाज चल रहा है, उनकी मां उनके साथ ही वहीं रहेंगी. 90 साल की शमीम बीबी को उनकी उम्र और बीमारी के चलते डॉक्टरों ने यात्रा नहीं करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने अपने बेटे के इलाज के दौरान वहां रहने की इच्छा जताई थी, जिसके चलते उन्हें लंदन भेजा गया.

बता दें कि पिछले साल नवंबर में इलाज के लिए नवाज को लंदन की यात्रा करने की अनुमति पाकिस्तानी सरकार ने दी थी. उनके साथ उनके निजी डॉक्टर अदनान खान भी गए थे. इस महीने की शुरुआत में एक ट्वीट कर डॉ. अदनान खान ने बताया था कि बीमारी के चलते नवाज की सर्जरी होनी है.

उन्होंने बताया कि नवाज की बेटी मरयम को प्रक्रिया के दौरान उनके साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं मिली थी, इसके चलते इलाज में दो बार देरी हुई.

ये भी पढ़ें:

नवाज शरीफ का इलाज या मस्ती मिजाज़, लंदन में रेस्तरां की फोटो वायरल

Related Posts