PM मोदी का अमेरिका में जोरदार स्वागत तो इमरान खान की हुई बेइज्जती, भड़के पाकिस्तानी

पीएम मोदी एयरपोर्ट पहुंचे तो अमेरिकी सरकार के कई मंत्रियों और अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हैं. पीएम मोदी यहां पर आज शाम ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं. ह्यूस्टन में सिख, बोहरा समुदाय और कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल से पीएम मोदी मुलाकात कर चुके हैं. इन सभी लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया है.

पीएम मोदी रविवार सुबह जब ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश एयरपोर्ट पहुंचे तो अमेरिकी सरकार के कई मंत्रियों और अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. उन्हें वहां रेड कार्पेट ग्रैंड वेलकम दिया गया. इस जोरदार स्वागत की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए गए.

एयरपोर्ट पर नहीं आया कोई अमेरिकी प्रतिनिधि
दूसरी तरफ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब अमेरिका में एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्हें इस तरह का स्वागत-सत्कार नहीं मिला. यहां तक कहा गया कि इमरान के स्वागत के लिए अमेरिकी सरकार का कोई प्रतिनिधि भी एयरपोर्ट पर मौजूद नहीं था.

सोशल मीडिया यूजर्स इसे लेकर इमरान खान को खूब ट्रोल कर रहे हैं. पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इसे लेकर एक वीडियो शेयर किया. वीडियो में भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री में अंतर को दिखाया गया है. यह साफ नजर आ रहा है कि पाक पीएम के स्वागत के लिए अमेरिकी सरकार का कोई प्रतिनिधि एयरपोर्ट पर नहीं आया है.

बता दें कि पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में कश्‍मीरी प‍ंडितों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्‍य ने पीएम मोदी का हाथ चूमते हुए कहा कि ‘सात लाख कश्‍मीरी प‍ंडितों की ओर से आपका धन्‍यवाद.’

ये भी पढ़ें-

ह्यूस्टन में PM मोदी ने कश्मीरी पंडित-सिख-बोहरा समुदाय से की मुलाकात, आर्टिकल 370-करतारपुर पर चर्चा

पाकिस्तान से आजादी के लिए PM मोदी से मदद मांगने ह्यूस्टन पहुंचे बलूच, सिंधी और पश्तो समूह

ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी, जगह-जगह हो रहा है भव्य स्वागत