कश्मीर पर इमरान खान का ड्रामा जारी, स्कार्दू की जनसभा रद्द, जानें क्या रही वजह

इमरान खान आज स्कर्दू के नगर निगम ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने वाले थे.
Imran Khan, कश्मीर पर इमरान खान का ड्रामा जारी, स्कार्दू की जनसभा रद्द, जानें क्या रही वजह

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गिलगित-बाल्टिस्तान दौरा रद्द कर दिया है. इमरान कुछ समय पहले ही स्कार्दू पहुंचे थे और यहां पर एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे. सूत्रों का कहना है कि खराब मौसम की वजह से जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा.

जनसभा को करने वाले थे संबोधित
इमरान खान आज स्कार्दू के नगर निगम ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने वाले थे. वो यहां पर क्षेत्र के विकास के लिए एक बड़े पैकेज का ऐलान करने वाले थे. साथ ही क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर भी बातचीत होने वाली थी. इस कार्यक्रम पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया की नजर बनी हुई थी.

कश्मीर मामलों और गिलगिट-बाल्टिस्तान के संघीय मंत्री अली अमीन गंडापुर, गिलगिट-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री हफीजुर रहमान, गवर्नर राजा जलाल हुसैन मकपून, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के गिलगिट-बाल्टिस्तान शाखा के अध्यक्ष सैयद जाफर शाह और कई केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य स्कर्दू में मौजूद थे.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान का यह गिलगित-बाल्टिस्तान का पहला दौरा था. हालांकि, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही इमरान खान लगातार पाक अधिकृत कश्मीर का दौरा कर रहे हैं.

‘कश्मीर का मसला फिर से उठाएंगे’
इमरान ने पिछले महीने ‘कश्मीर ऑवर’ के बाद पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में 13 सितंबर को एक बड़ा जलसा किया था. यहां पर उन्होंने कहा था कि UNGA में कश्मीर का मसला फिर से उठाएंगे. आर्थिक हितों के कारण मुस्लिम देशों ने भी इस मसले पर हमारा साथ नहीं दिया.

उन्होंने कहा था कि ‘मैं जानता हूं कि आप में से कई लोगों ने लाइन ऑफ कंट्रोल पार करने की कोशिश की है, लेकिन मैं आज आपसे कहता हूं कि अभी लाइन ऑफ कंट्रोल पर जाने की जरूरत नहीं है. आप लोग तब लाइन ऑफ कंट्रोल जाना जब मैं आपसे जाने को कहूं.’

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने किया 146 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी LIST

गिरिराज का नीतीश पर हमला- रामलीला बंद करना अनुचित, बिहार में एक पार्टी की नहीं है सरकार

महाराष्ट्र: RPI ने बदला उम्मीदवार, छोटा राजन के भाई की जगह दिगंबर अगवाने लड़ेंगे चुनाव

Related Posts