असहाय इमरान खान का कश्‍मीर पर नया राग- अगर दुनिया चुप रही तो भारत-पाक में होगी जंग

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के लेख में युद्ध की चेतावनी दी है.

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म करने के बाद से पाकिस्तान में खलबली मची हुई है. पाकिस्तान लगातार अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है.

लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत को घेरने में पाकिस्तान चारों खाने चित्त हुआ. पाकिस्तान लगातार परमाणु हमले की धमकी दे रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापते हुए युद्ध की चेतावनी दी है.

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ में लिखा लेख

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ में एक लेख में इमरान खान ने फिर चेतावनी दी कि अगर विश्व कश्मीर पर भारत के फैसले को रोकने के लिए कुछ नहीं करता तो दोनों परमाणु संपन्न देश सैन्य युद्ध के करीब पहुंच जाएंगे. इससे दुनिया भर को गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेंगे.

भारत के साथ बातचीत के बारे में कही ये बात

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ बातचीत के लिए कुछ शर्तें रखी हैं. इन शर्तों का जिक्र न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए लिखे लेख में किया है. इमरान खान ने कहा, भारत के साथ तभी बातचीत शुरू हो सकती है जब वह कश्मीर से सेना को हटा ले और वहां कर्फ्यू और तालाबंदी जैसे हालात को खत्म करे.

इमरान खान ने लिखा है कि बातचीत में कश्मीर के जितने भी हितधारक हैं उन सभी को शामिल करना होगा तभी एक समाधान तक पहुंच सकते हैं और इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनी रह सकती है.

पाकिस्तान ने मनाया ‘कश्मीर ऑवर’

बता दें कि पाकिस्तान ने शुक्रवार को कश्मीरी जनता के साथ ‘एकजुटता’ दिखाने के लिए ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया. पाकिस्तान में जनता को सड़कों-चौराहों पर रोक दिया गया. रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए. इस्लामाबाद के कोरल चौक में भी लोगों को रोककर रखा गया था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की हालत भिखारियों जैसी है, ये किसी का सगा नहीं: तारेक फतेह Exclusive

ये भी पढ़ें- जब कश्मीर के लिए जबरदस्ती खड़े किए गए पाकिस्तानी ने कहा- ‘मोदी तो ऊपर से गुजर जाएगा’