पाकिस्तान ने रीस्टोर किए हाफिज सईद समेत लश्कर और जमात-उद-दावा के 5 आतंकियों के बैंक एकाउंट्स

ये सभी यूएन के सूचीबद्ध आतंकवादी हैं और वर्तमान में पंजाब काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) द्वारा उनके खिलाफ दायर आतंक के वित्तपोषण के मामलों में लाहौर जेल में 1 से 5 साल की सजा का सामना कर रहे हैं.
Pakistan restored bank accounts of top five terrorists including Hafiz Saeed, पाकिस्तान ने रीस्टोर किए हाफिज सईद समेत लश्कर और जमात-उद-दावा के 5 आतंकियों के बैंक एकाउंट्स

पाकिस्तान ने हाफिज मुहम्मद सईद समेत जमात-उद-दावा (JUD) और लश्कर-ए-तैयबा (LET) के शीर्ष पांच नेताओं के बैंक खातों बहाल कर दिया है. संयुक्त राष्ट्र की समिति (United Nations sanctions committee) के अप्रूवल के बाद इन बैंक खातों की बहाली की गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

जमात-उत-दावा और लश्कर-ए-तैय्यबा के जिन आतंकियों के बैंक खाते बहाल हुए हैं उनमें अब्दुल सलाम भुट्टवी, हाजी एम अशरफ, याहया मुजाहिद, जफर इकबाल और हाफिज सईद शामिल हैं.

हालांकि, ये सभी यूएनएससी के सूचीबद्ध आतंकवादी हैं और वर्तमान में पंजाब काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) द्वारा उनके खिलाफ दायर आतंक के वित्तपोषण के मामलों में लाहौर जेल में 1 से 5 साल की सजा का सामना कर रहे हैं.

पाक मीडिया के मुताबिक JUD लीडर्स ने अपने बैंक खातों को बहाल करने के लिए संयुक्त राष्ट्र से अपील की थी कि वे अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए बैंक एकाउंट्स को संचालित करना चाहते हैं. इन नेताओं ने पाकिस्तान सरकार से अपने अनुरोध में अपनी वित्तीय आय और कमाई के सोर्सेज के बारे में जानकारी दी थी. जिसे इनके बैंक खातों के विवरण के साथ UN की समिति के पास भेज दिया गया.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts