पाकिस्तान ने कुरान जलाने की घटना पर नॉर्वे के राजदूत को किया तलब

नॉर्वे में इ्स्लाम विरोधी प्रदर्शन के दौरान कुरान जलाने की घटना पर पाकिस्तान से प्रतिक्रिया आई है.
Pakistan summons Norway’s ambassador over burning of Quran, पाकिस्तान ने कुरान जलाने की घटना पर नॉर्वे के राजदूत को किया तलब

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि नॉर्वे में एक शख्स द्वारा कुरान जलाए जाने की घटना पर पाकिस्तान के लोगों में बहुत गुस्सा है. इस मुद्दे पर नॉर्वे के राजदूत गन्नार एरिक्सन को तलब किया गया है. शनिवार को जारी एक बयान में कहा है कि ‘ऐसी घटनाएं दुनिया भर में रह रहे 1.3 मुस्लिमों की भावनाएं आहत करती हैं.’

नॉर्वे में इन दिनों इस्लाम विरोधी संगठन प्रदर्शनों का आयोजन कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक संगठन के नेता लार्स थॉर्सेन ने कुरान की एक किताब में आग लगा दी. दक्षिणपंथी समूह आर्ने टुम्यर ने कुरान को कूड़ेदान में फेंक दिया था. पूरी दुनिया के मुसलमानों में इन घटनाओं को लेकर गुस्सा है.

बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन के लिए इस शर्त पर स्थानीय प्रशासन से अनुमति ली गई थी कि कुरान नहीं जलाई जाएगी, जैसा कि आयोजकों ने ऐलान किया था. घटना के बीच जब एक मुस्लिम युवक ने कुरान जलाने से रोका तो पुलिस ने आकर हस्तक्षेप किया.

पाकिस्तान ने नॉर्वे सरकार से घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एक्शन लेने की अपील की है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोहराई न जाएं. नॉर्वे के राजदूत गन्नार एरिक्सन ने ट्वीट किया कि सुरक्षा कारणों से पुलिस ने प्रदर्शन रोक दिया था. नॉर्वे सरकार कुरान जलाने जैसे कामों की अनुमति नहीं देती है.

ये भी पढ़ें:

Related Posts