सनकी पाकिस्तान ने रद्द की समझौता एक्सप्रेस, बोला- ले जाओ अपनी ट्रेन, 70 भारतीय फंसे

पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से इनकार कर दिया. इसके बाद...


नई दिल्ली: पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रोक दिया है. वाघा बॉर्डर पर समझौता एक्सप्रेस को रोका गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को वापस आना था, लेकिन पाकिस्तान ने उसे वाघा बॉर्डर पर रोक दिया. इससे कई लोग वाघा बॉर्डर पर फंस गए. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और एक के बाद एक ऐसे ही कदम उठा रहा है.

पाकिस्तान के क्रू गार्ड ने ट्रेन बाघा पर खड़ी कर दी है. ट्रेन को सुरक्षा कारणों से अटारी लाने में असमर्थता जता रहे हैं. उत्तरी रेलवे ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं है. अगर वे आश्वस्त होंगे तो ट्रेन अटारी तक लाएंगे. अगर नहीं होंगे तो इंडियन क्रू गॉर्ड उस तरफ जाएंगे और ट्रेन को लेकर अपनी तरफ लेकर आएंगे.

PAK ने ड्राइवर-गार्ड भेजने से किया इनकार
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से इनकार कर दिया. अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी है.

अरविंद ने कहा, “आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से संदेश आया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए.”

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेलवे ने सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया है. अब भारतीय रेल ड्राइवर और गार्ड को जिनके पास वीजा है, उन्हें समझौता एक्सप्रेस को लेने भेजा जाएगा.

370 खत्म करने से बढ़ा तनाव
बता दें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. वहीं, इस्लामाबाद ने भारतीय विमानों के लिए नौ वायुमार्गो में से तीन मार्ग बंद कर दिए हैं. इस वर्ष दूसरी बार लिए गए कदम से राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया की यूरोप, अमेरिका और मध्य एशिया समेत अन्य स्थानों पर जाने वाली उड़ानें प्रभावित होंगी.

इससे लगभग 50 उड़ानों की यात्रा का समय लगभग 10 से 15 मिनट बढ़ जाएगा. एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हम जिन लंबी दूरी की यात्राओं के लिए प्रमुख मार्गों का उपयोग करते हैं, वे अभी भी खुले हुए हैं, और हमें जानकारी मिली है कि शेष वायुमार्गो को भी बंद किया जाएगा.”

ये भी पढ़ें-

“कश्मीर हमारा है, आतंकवाद के लिए बहाने ढूंढ रहा पाकिस्तान”, PAK पैंतरे पर भारत का जवाब

‘पैसे देकर किसी को भी ला सकते हो साथ’, अजित डोभाल के वीडियो पर बोले गुलाम नबी आजाद

PM नरेंद्र मोदी आज कर सकते हैं देश को संबोधित, कश्मीर पर करेंगे बात?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *