पाकिस्‍तान ने किया ‘गजनवी’ मिसाइल का टेस्‍ट, आर्मी प्रवक्‍ता ने ऐसे बताया हो गए ट्रोल

पाकिस्‍तान आर्मी के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने एक वीडियो ट्वीट कर मिसाइल 'गजनवी' के सफल टेस्‍ट का दावा किया है.

पाकिस्‍तान ने जमीन से जमीन में मार करने वाली मिसाइल ‘गजनवी’ का सफल टेस्‍ट करने का दावा किया है. पाकिस्‍तान आर्मी के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने एक वीडियो ट्वीट कर यह दावा किया. गफूर के मुताबिक, यह मिसाइल अलग-अलग तरह के विस्‍फोटकों को 290 किलोमीटर तक ले जा सकती है.

आसिफ गफूर ने ट्वीट में यह भी बताया कि राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सफल मिसाइल टेस्‍ट पर टीम को बधाई दी है. हालांकि उन्‍होंने स्‍पेलिंग में एक गड़बड़ कर दी, जिसके बाद उन्‍हें ट्रोल किया जाने लगा.

बुधवार को पाकिस्‍तान ने कराची हवाईअड्डे के सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के तीन मार्गो को बंद किया था, जिसके बाद से यह कयास लग रहे थे कि वह किसी मिसाइल का टेस्‍ट करने वाला है.

पाकिस्तान की सेना सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल शाहीन-2 का मई में ट्रेनिंग लॉन्च परीक्षण करने में सफल रही थी. शाहीन-2 पारंपपरिक और प्रमाणु दोनों ही प्रकार के हथियार 1500 किलोमीटर की रेंज तक ले जाने में सक्षम है.

इससे पहले मार्च में, पाकिस्तान वायु सेना (पीएफ) ने जेएफ-17 मल्टी-रोल लड़ाकू विमान से स्वदेशी रूप से विकसित रेंज ‘स्मार्ट हथियार’ का सफलतापूर्वक परीक्षण किया था. पाकिस्तान ने जनवरी में एक नई सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल नासर का ट्रेनिंग लॉन्च परीक्षण किया था.

जम्मू एवं कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को समाप्त करने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान किसी न किसी रूप में इस मुद्दे को जिंदा रखने की कोशिश कर रहा है.
ये भी पढ़ें

जिस PAK मंत्री पर लंदन में फेंके गए थे अंडे, उसने बताया कब होगा भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध

दिवालिया होने की कगार पर पाकिस्तान, कट सकती है प्रधानमंत्री सचिवालय की बिजली