पाकिस्तान रेल हादसा: प्रत्यक्षदर्शी के दावे ने खोली बड़बोले शेख रशीद की पोल

92 न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि गैस सिलेंडर रिसाव या विस्फोट की खबरें झूठी हैं.
Tezgam fire eyewitness, पाकिस्तान रेल हादसा: प्रत्यक्षदर्शी के दावे ने खोली बड़बोले शेख रशीद की पोल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कराची से रावलपिंडी जा रही तेजगाम एक्सप्रेस में गुरुवार को अचानक लगी आग के मामले में प्रत्‍यक्षदर्शी ने नया खुलासा किया है. प्रत्‍यक्षदर्शी ने पाकिस्‍तान के रेलवे प्रशासन और रेल मंत्री दोनों के दावे के उलट बताया कि उसने छत के पंखे में शॉर्ट-सर्किट से आग लगते देखी थी.

92 न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि गैस सिलेंडर रिसाव या विस्फोट की खबरें झूठी हैं. दूसरी ओर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद और कुछ अन्‍य यात्रियों ने आग लगने के पीछे सिलेंडर ब्लास्ट को ही वजह बताया है.

शेख रशीद वही नेता हैं, जिन्‍होंने भारत को धमकी देते हुए कहा था कि पाकिस्‍तान के पास पाव और आधा किलो के भी एटम बम हैं. बहरहाल, मुद्दे पर लौटते हैं.

पाकिस्तान रेलवे के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि आग एक गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण लगी और विस्फोट के बाद भड़की आग ने दो अन्य कोचों को भी चपेट में ले लिया.

Tezgam fire eyewitness, पाकिस्तान रेल हादसा: प्रत्यक्षदर्शी के दावे ने खोली बड़बोले शेख रशीद की पोल

एक रेलवे अधिकारी ने कहा कि लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास पैसेंजर ट्रेन तेजगाम में आग लग गई. उन्होंने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लेकर चल रहा था, जिसमें विस्फोट होने पर दुर्घटना हुई.

इस हादसे में अभी तक मरने वालों की संख्या 73 तक पहुंच चुकी है. जियो न्यूज के सूत्रों के मुताबिक 10 शवों की शिनाख्त कर ली गई है, जबकि कई शवों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है. आग ने ट्रेन के तीन डिब्बों को तबाह कर दिया, जिनमें दो इकोनॉमी श्रेणी के डिब्बे और एक बिजनेस श्रेणी का था.

पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद ने कहा था, “खाना पकाने के दो स्टोव फट गए. खाना पकाया जा रहा था, पास में खाना बनाने का तेल था, जिससे आग और भड़क गई.”

उन्होंने कहा, “अधिकतर मौतें ट्रेन से कूदने के चलते हुईं.” रेलमंत्री ने कहा, “जिस डिब्बे में यह हादसा हुआ, उसमें ‘तबलीगी जमात’ के लोग सफर कर रहे थे. आग से बोगियों को बहुत नुकसान पहुंचा और वे ट्रेन से अलग हो गईं.”

इस साल पाकिस्तान में यह दूसरी बड़ी रेल दुर्घटना है. जुलाई में लाहौर से क्वेटा जा रही अकबर बुगती एक्सप्रेस के पंजाब प्रांत के सदीकाबाद तहसील में वल्हार रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी से टकराने पर 24 लोगों की मौत हो गई थी.

Tezgam fire eyewitness, पाकिस्तान रेल हादसा: प्रत्यक्षदर्शी के दावे ने खोली बड़बोले शेख रशीद की पोल

Related Posts