पाकिस्तान: महिला पत्रकार शाहीना शाहीन की गोली मारकर हत्या, कई दिनों से मिल रहीं थी धमकियां

लैंगिक समानता की समर्थक शाहीना शाहीन (Shaheena Shahhen) को बलूचिस्तान में महिला सशक्तिकरण के लिए अभियान चलाने के लिए जाना जाता था. बलूच आतंकवादियों द्वारा शाहीना को नौकरी छोड़ने के लिए कई दिनों से मौत की धमकी और चेतावनी मिल रही थी.

  • TV9.com
  • Publish Date - 11:26 pm, Sat, 5 September 20

पाकिस्तान में एक महिला पत्रकार शाहीना शाहीन (Shaheena Shahhen) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पाकिस्तान टुडे की खबर के मुताबिक यह घटना शनिवार को बलूचिस्तान के केच जिले में हुई. शाहीना शाहीन पीटीवी चैनल पर सुबह के प्रोग्राम होस्ट करती थीं. वह एक बालुची पत्रिका ‘Wizgahar’ की संपादक थीं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बलूच आतंकवादियों द्वारा शाहीना को नौकरी छोड़ने के लिए कई दिनों से मौत की धमकी और चेतावनी मिल रही थी.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना तुरबत में एक आवास के क्वार्टर में हुई. घटना के बाद अज्ञात लोगों ने शव को एक निजी अस्पताल में छोड़ दिया. हालांकि स्थानीय पुलिस द्वारा अभी तक इन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की गई है. ना ही अब तक किसी आतंकी ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है.

लैंगिक समानता की समर्थक शाहीना को बलूचिस्तान में महिला सशक्तिकरण के लिए अभियान चलाने के लिए जाना जाता था. फिलहाल पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है. शाहीना से पहले पाकिस्तान के एक अन्य पत्रकार साजिद गोंडल भी इस्लामाबाद से लापता हो गए थे. स्थानीय लोगों ने इस घटना का विरोध जताया है.