रावलपिंडी में सोते हुए लोगों पर गिर गया पाकिस्‍तानी सेना का विमान, 18 लोगों की मौत

पाक आर्मी ने कहा क‍ि यह एक ट्रेनिंग फ्लाइट थी. क्रैश कैसे हुआ और कौन सा एयरक्राफ्ट था, इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तानी सेना का एक विमान रावलपिंडी के नजदीक क्रैश हो गया. मंगलवार सुबह पाक सेना ने एक बयान में कहा कि यह एक ट्रेनिंग फ्लाइट थी. सोमवार रात हुए हादसे में सभी पांच क्रू सदस्‍य और 13 नागरिक मारे गए. जहां विमान क्रैश हुआ, वहां आग लगने से 12 और नागरिक घायल हो गए हैं.

आईएसपीआर ने कहा, “विमान दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था, लेकिन दुर्घटना के कारण या विमान के प्रकार पर कोई तत्काल जानकारी नहीं है.”

जीओ न्यूज ने सेना के मीडिया विंग के हवाले से कहा कि लेफ्टिनेंट कर्नल साकिब, लेफ्टिनेंट कर्नल वसीम, नायब सूबेदार अफजल, हवलदार अमीन और हवलदार रहमत मृतकों में शामिल हैं.

आईएसपीआर ने आगे कहा कि बचाव दल के कर्मी और पाकिस्तानी सेना तुरंत दुर्घटना स्थल पर पहुंची. विमान से लगी आग पर बचाव दल के कर्मियों ने काबू पाया और घायलों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले गए.

रावलपिंडी और इस्‍लामाबाद की दूरी ज्‍यादा नहीं है. इस्‍लामाबाद में पाकिस्‍तानी सेना का मुख्‍यालय है.

साल 2016 में भी उत्तरी पाकिस्तान से इस्लामाबाद जा रहे पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक विमान में उस वक्त आग लग गई थी जब उसके दो टर्बोप्रॉप इंजनों में से एक ने काम करना बंद कर दिया था. इस हादसे में 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें

‘पाक मंत्री ने बताया 2022 तक स्‍पेस में जाएगा पाकिस्‍तानी, ये भूल गए कि उसे वापस भी आना है’

इमरान खान या डोनाल्‍ड ट्रंप, दोनों में से कौन है सबसे बड़ा झूठा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *