7 मिनट में 30 हजार फीट नीचे आ गया विमान, दहशत में लोगों ने अपनों को कहा ‘गुडबाय’

विमान ने सात मिनट में करीब 30 हजार फीट की ऊंचाई खोई. यात्रियों ने घबराहट में अपने रिश्‍तेदारों-करीब‍ियों को मैसेज कर डाले.

अमेरिका की डेल्‍टा एयरलाइंस की एक फ्लाइट अचानक इतनी तेजी से नीचे आई कि यात्री दहशत में आ गए. विमान ने सात मिनट में करीब 30 हजार फीट की ऊंचाई खोई जिससे घबराए यात्रियों ने अपनों को ‘गुडबाय’ मैसेज किए. इस दौरान फ्लाइट अटेंडेंट्स लोगों से ना घबराने की बेअसर अपील करते रहे.

घटना बुधवार की है. यह विमान अटलांटा से फोर्ट लॉडरडेल जा रहा था. अभी आधा रास्‍ता ही पूरा हुआ था कि अचानक 39,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा विमान तेजी से नीचे आने लगा. विमान की छत पर लगे ऑक्‍सीजन मॉस्‍क भी खुल गए. प्‍लेन 10 हजार फीट की ऊंचाई तक आकर स्‍टेबल हो पाया. यात्रियों को लगा कि विमान किसी हादसे का शिकार होने जा रहा है.

विदेशी मीडिया ने विमान में मौजूद यात्रियों के हवाले से बताया कि उन्‍होंने घबराहट में अपने रिश्‍तेदारों-करीब‍ियों को मैसेज कर डाले. एक यात्री ने कहा, “हम अचानक नीचे जाने लगे. मैंने अपनी गर्लफ्रेंड और परिवार को मैसेज किया कि प्‍लेन में कुछ डरावना हो रहा है. यात्रियों ने अपने फोन पर इस पूरे वाकये के वीडियोज और फोटोज भी लिए हैं.

विमान को इसके बाद टैम्‍पा की तरफ डायवर्ट किया गया, जहां इसकी सफल लैंडिंग की गई. डेल्‍टा का कहना है कि ऐसा ‘केबिन प्रेशर में अनियमितता’ की वजह से हुआ. तकनीकी विशेषज्ञ इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिर गड़बड़ी कहां हुई.

ये भी पढ़ें

बाथरूम कब-कितनी देर के लिए गए, फ्लाइट में अब रखा जाएगा आपका सारा डेटा

तेजस में उड़ान भरते ही राजनाथ सिंह ने बना लिया रिकॉर्ड, जानें क्यों खास है ये लड़ाकू विमान