पाकिस्तान में बेलगाम हुई पेट्रोल की कीमतें, एक लीटर के लिए चुकाने पड़ रहे हैं 117 रुपए

पाकिस्तान सरकार ने अगस्त महीने के लिए सभी पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढ़ा दी है. पेट्रोल की कीमत 5.15 रुपए प्रति लीटर और हाई स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमत 5.65 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई गई है.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऑयल एंड गैस डेवेलपमेंट अथॉरिटी (ओजीआरए) की सिफारिशों को मंजूरी देते हुए पेट्रोल की कीमतों में 5.15 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि को मंजूरी दी है. इसके बाद, अब पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 117.83 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, संघीय सरकार ने अगस्त महीने के लिए सभी पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढ़ा दी है. पेट्रोल की कीमत 5.15 रुपए प्रति लीटर और हाई स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमत 5.65 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई गई है.

इसी तरह से केरोसिन की कीमत में 5.38 रुपए और लाइट डीजल ऑयल (एलडीओ) की कीमत में 8.9 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. इससे पहले मंगलवार को नियामक प्राधिकरण ने सरकार को एक सारांश प्रस्तुत किया था, जिसमें उच्च बिक्री कर और पेट्रोलियम लेवी के आधार पर पेट्रोलियम कीमतों की गणना की गई थी.

एक अधिकारी के मुताबिक, अरेबियन गल्फ में क्रूड के मूल्य में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. अरेबियन गल्फ में 30 जुलाई को क्रूड का मूल्य 63 डॉलर प्रति बैरल रहा, जबकि 28 अप्रैल को इसकी कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल थी. लेकिन, सरकार लगातार करों को धीरे-धीरे बढ़ा रही है.

ये भी पढ़ें: भारत के आगे झुका पाक, कुलभूषण जाधव को मिलेगा काउंसलर एक्सेस