नेपाल में गहराया राजनीतिक संकट, पीएम केपी ओली ने आर्मी चीफ जनरल पूर्ण चंद्र थापा से की बात

पीएम ओली (PM Oli) की पार्टी के ही नेता और सत्तारुढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के सह अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड (Pushpa Kamal Dahal Prachanda) ने सेना के जरिए प्रधानमंत्री पर सत्ता हथियाने की कोशिश का आरोप भी लगाया है.
KP Sharma Oli meet Purna Chandra Thapa, नेपाल में गहराया राजनीतिक संकट, पीएम केपी ओली ने आर्मी चीफ जनरल पूर्ण चंद्र थापा से की बात

नेपाल (Nepal) में इस समय राजनीतिक घटनाक्रम काफी तेजी से बदल रहे हैं. इस्तीफे को लेकर प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (PM KP Sharma Oli) की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से एक खबर सामने आई है कि केपी ओली ने नेपाल के सेना अध्यक्ष जनरल पूर्ण चंद्र थापा (Purna Chandra Thapa) से बातचीत की है.

वहींं पीएम ओली की पार्टी के ही नेता और सत्तारुढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के सह अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड ने सेना के जरिए प्रधानमंत्री पर सत्ता हथियाने की कोशिश का आरोप भी लगाया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बता दें कि इससे पहले केपी शर्मा ओली ने राष्ट्रपति विद्या भंडारी देवी (Vidhya Devi Bhandari) से मुलाकात की थी. नेपाल की सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) टूट की कगार पर है. उसके अध्यक्ष और प्रधानमंत्री केपी ओली ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है.

हाल ही में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के सह-अध्यक्ष और ओली पर इस्तीफे का दबाव बना रहे पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड ने कहा था कि नेपाल में पाकिस्तान की तरह सरकार चलाने की कोशिश हो सकती है, जिसे सफल नहीं होने दिया जाएगा.

45 सदस्यों में से 14 ही पीएम ओली के समर्थक

सोमवार को होने वाली पार्टी की स्थायी समिति की बैठक में ओली के भविष्य को लेकर बड़ा फैसला किया जा सकता है. यह बैठक शनिवार को होनी थी लेकिन एन वक्त पर इसे सोमवार तक के लिए टाल दिया गया था. बता दें कि पार्टी की स्थायी समिति में 45 सदस्य हैं जिसमें से केवल 14 ही पीएम ओली के समर्थक हैं.


देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बज

Related Posts