रूस, यूएई और बहरीन के बाद पीएम मोदी को एक और सम्‍मान, US दौरे पर दिया जाएगा अवॉर्ड

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए लिखा, 'एक और पुरस्कार, हर भारतीय के लिए गर्व का एक और क्षण, क्योंकि पीएम मोदी को मेहनत और अभिनव पहल की वजह से दुनियाभर से तारीफ मिलती है.'

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी को एक और अवॉर्ड मिलने जा रहा है. पीएम मोदी को अमेरिका दौरे पर इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी को यह सम्मान ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के लिए दिया जाएगा. यह सम्‍मान उन्‍हें बिल मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से दिया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए लिखा, ‘एक और पुरस्कार, हर भारतीय के लिए गर्व का एक और क्षण, क्योंकि पीएम मोदी को मेहनत और अभिनव पहल की वजह से दुनियाभर से तारीफ मिलती है. पीएम मोदी को अमेरिका दौरे पर बिल मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करने के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.’

पीएम मोदी को कुछ समय पहले ही यूएई ने अपने सर्वोच्‍च सम्‍मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से नवाजा. यूएई से मिले से सम्‍मान के बाद पाकिस्‍तान तिलमिला गया. पाकिस्‍तान लंबे समय से यूएई के बेहद करीब रहा है, ऐसे में नरेंद्र मोदी को सर्वोच्‍च सम्‍मान से नवाजा जाना, उसे बर्दाश्‍त नहीं हुआ.

यूएई के अलावा हाल ही में बहरीन ने भी पीएम मोदी को सम्मान से नवाजा. बहरीन दौरे पर राजा के साथ मुलाकात के दौरान पीएम मोदी को द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनसां से सम्मानित किया गया. इससे पहले रूस ने भी पीएम मोदी को सम्‍मानित किया था.