PM मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर की बातचीत, नाम लिए बिना पाकिस्तान पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान पाकिस्तान का नाम लिए बिना उस पर क्षेत्र में तनाव पैदा करने का आरोप लगाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर लंबी बातचीत की. पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान नाम लिए बिना पाकिस्तान पर क्षेत्र में तनाव पैदा करने का आरोप लगाया. मोदी और ट्रंप ने इस बातचीत में क्षेत्रीय शांति के अलावा द्विपक्षीय मुद्दों पर भी चर्चा की. दोनों नेताओं के बीच लगभग 30 मिनट तक बात हुई.

पीएम मोदी ने ट्रंप से कहा कि क्षेत्रीय परिस्थितियों के मद्देनजर यहां कुछ नेताओं द्वारा भारत विरोधी हिंसा, शांति के प्रयासों में बड़ी बाधा है. पीएम मोदी ने कहा कि गरीबी, अशिक्षा और बीमारी से जो कोई भी देश लड़ रहा है, भारत उसके साथ सहयोग के समर्पित है.

PM मोदी ने अफगानिस्तान पर भी की बात
पीएम मोदी ने अफगानिस्तान की आजादी के 100 साल पूरा होने का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि भारत संगठित, सुरक्षित, लोकतांत्रिक और सच्चे मायनों में स्वतंत्र अफगानिस्तान के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रहा है और आने वाले दिनों में भी रहेगा.

प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान ओसाका में दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत को याद किया. पीएम ने उम्मीद जताई कि जल्द ही भारत के वाणिज्य मंत्री और अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि एक दूसरे से मिलेंगे और दोनों देशों के बीच व्यापार से जुड़े द्विपक्षीय मुद्दों का समाधान आपसी हित में करेंगे.

ये भी पढ़ें-

बालाकोट एयरस्ट्राइक के वक्त पाकिस्तान में घुसकर युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना

इमरान खान ने अपने ही ‘बॉस’ का कार्यकाल 3 साल बढ़ाया

उन्‍नाव रेप आरोपी कुलदीप सेंगर पर लगा दहेज हत्या का आरोप, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला