पुंछ-रावलकोट बस सेवा पर लगी रोक, चाकन दा बाग क्रॉसिंग प्वाइंट पर फंसे 65 ट्रक

व्यापार एवं यात्रा के महानिदेशक ने बताया कि गोलीबारी अभी भी जारी है और इस स्थिति में अगले आदेशों तक कोई भी यात्रा बहाल नहीं की जा सकती.

पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर और जम्मू-कश्मीर के बीच चलने वाली बस सेवा ‘पैगाम-ए-अमन’ को स्थगित कर दिया है. अब्दुल हामिद शेख पुंछ में व्यापार संचालन अधिकारी हैं. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने चाकन दा बाग (जम्मू और कश्मीर) से रावलकोट (पाक अधिकृत कश्मीर) के बीच चलने वाली बस सेवा को फिलहाल स्थगित कर दी गई है.

‘दोबारा शुरू करने की कोई जानकारी नहीं’
उन्होंने कहा कि सोमवार को नियंत्रण रेखा के आर-पार यात्रा के लिए कोई बस सेवा उपलब्ध नहीं होगी. इस बस सेवा और नियंत्रण रेखा के आर-पार व्यापार को दोबारा शुरू करने के बारे में हमें कोई समयावधि नहीं दी गई है.

शेख ने बताया कि उन्होंने पाक अधिकृत कश्मीर में व्यापार एवं यात्रा के महानिदेशक से संपर्क करके नियंत्रण रेखा के आर-पार व्यापार और यात्रा को लेकर स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा था. इस पर महानिदेशक ने बताया कि गोलीबारी अभी भी जारी है और इस स्थिति में अगले आदेशों तक कोई भी यात्रा बहाल नहीं की जा सकती.

‘चाकन दा बाग क्रासिंग प्वाइंट पर 65 ट्रकों को रोका’
गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने रविवार को सीमा पार व्यापार के लिए जा रहे जम्मू-कश्मीर के ट्रकों के लिए पुंछ जिले में चाकन दा बाग क्रासिंग प्वाइंट स्थित गेट नहीं खोले थे. अधिकारियों ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर जा रहे 65 ट्रकों को चाकन दा बाग क्रासिंग प्वाइंट पर कल से खड़े हैं. इनमें से अधिकतर ट्रकों में सब्जियां और जल्दी खराब हो जाने वाला अन्य सामान है.

बता दें कि पुंछ-रावलकोट के बीच चलने वाली बस सेवा ‘कारवां-ए-अमन’ को पिछले साल 11 जून को स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के ब्रिगेड कमांडर स्तर के अधिकारियों की इस मसले पर बैठक हुई. बैठक के बाद इसे 17 जुलाई को दोबारा शुरू कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-

पाकिस्‍तान की घनघोर बेइज्‍जती! ये तस्‍वीरें देख शर्म से गड़ जाएंगे इमरान खान

पाकिस्तानी स्कॉलर ने इमरान को दिखाया आईना, कहा- हार के डर से नहीं लड़ रहे युद्ध

370 हटने के बाद श्रीनगर में पहली बार खुले स्‍कूल, लौटी रौनक