अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को राष्ट्रपति ट्रंप ने किया बर्खास्त

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, "मैं उनके कई सुझावों से बिल्कुल असहमत था और इसलिए मैंने जॉन से इस्तीफे के लिए कहा, जो इस सुबह मुझे मिल गया."
बोल्टन, अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को राष्ट्रपति ट्रंप ने किया बर्खास्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जॉन बोल्टन को बर्खास्त कर दिया है, क्योंकि वह उनके सुझावों से असहमत थे. ट्रंप ने ट्वीट्स की सीरीज में कहा, “मैंने जॉन बोल्टन को पिछली रात सूचित कर दिया कि व्हाइट हाउस में उनकी सेवा की अब जरूरत नहीं है.”

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “मैं उनके कई सुझावों से बिल्कुल असहमत था और इसलिए मैंने जॉन से इस्तीफे के लिए कहा, जो इस सुबह मुझे मिल गया.” ट्रंप ने कहा, “मैं जॉन को उनकी सेवा के लिए बहुत धन्यवाद देता हूं। बोल्टन के स्थान पर नए एनएसए की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।”

बोल्टन ने पिछले साल एच.आर. मैकमास्टर का स्थान लिया था. ट्रंप के ट्वीट से एक घंटा पहले व्हाइट हाउस के प्रेस कार्यालय ने कहा कि बोल्टन मंगलवार को विदेश मंत्री माइक पोंपियो और कोषागार मंत्री स्टवी मुनचिन के साथ एक प्रेस ब्रीफिंग में उपस्थित होने वाले हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट के चंद मिनट बाद बोल्टन ने ट्वीट किया, “मैंने पिछली रात ही इस्तीफे की पेशकश की थी और राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ‘इस बारे में कल बाते करते हैं’.”

ये भी पढ़ें- FIFA Qualifier: एशियाई चैंपियन को भारत ने गोल के लिए तरसा दिया, ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच

Related Posts