सारा सांडर्स व्हाइट हाउस की प्रैस सचिव पद से देंगी इस्तीफा: डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुताबिक सारा सांडर्स ने साढ़े 3 साल व्हाइट हाउस में काम किया है और वह इस महीने के अंत तक व्हाइट हाउस का प्रैस सचिव पद छोड़ देंगी.
, सारा सांडर्स व्हाइट हाउस की प्रैस सचिव पद से देंगी इस्तीफा: डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि व्हाइट हाउस की प्रैस सचिव सारा सांडर्स जून के अंत तक अपने पद से इस्तीफा दे देंगी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ट्रंप ने गुरुवार को दो ट्वीट कर यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि सांडर्स अपने गृह प्रांत अर्कासस लौट जाएंगी.

ट्रंप ने ट्वीट किया, “वे असाधारण प्रतिभाशाली होने के साथ-साथ बहुत विशेष व्यक्ति हैं, जिन्होंने शानदार काम किया। मुझे उम्मीद है कि वे अर्कासस के गवर्नर का चुनाव लड़ेंगी. वे शानदार काम करेंगी.” उन्होंने हालांकि नए प्रैस सचिव का नाम नहीं बताया.

सांडर्स (36) ट्रंप के सबसे करीबी सहयोगियों में से हैं और व्हाइट हाउस की प्रैस सचिव बनने वाली तीसरी महिला हैं.साल 2016 में राष्ट्रपति चुनाव में वे ट्रंप के प्रचार अभियान की वरिष्ठ सलाहकार और इसकी प्रमुख थीं.

ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद, सांडर्स को व्हाइट हाउस का उप प्रैस सचिव नियुक्त किया गया था. इसके बाद जुलाई 2017 में, सीन स्पाइसर के जाने के बाद सारा को पदोन्नत कर प्रैस सचिव नियुक्त कर दिया गया.

ये भी पढ़ें:ओमान की खाड़ी में ‘हलचल’ से भारत में बढ़ जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम!

ये भी पढ़ें:विश्वकप फाइनलिस्ट को लेकर गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने की ये भविष्यवाणी

Related Posts