नेपाली हैं भगवान श्रीराम, असली अयोध्‍या हमारे यहां, भारत ने किया सांस्‍कृतिक अतिक्रमण- ओली का नया शिगूफा

पीएम ओली (KP Sharma Oli) ने इस बार भगवान राम और अयोध्या (Ayodhya) पर अपना दावा ठोका है. ओली ने कहा कि अयोध्या नेपाल (Nepal) में है और भारत ने एक नकली अयोध्या बना कर सांस्कृतिक अतिक्रमण किया है.
Prime Minister KP Oli claims real Ayodhya in Nepal, नेपाली हैं भगवान श्रीराम, असली अयोध्‍या हमारे यहां, भारत ने किया सांस्‍कृतिक अतिक्रमण- ओली का नया शिगूफा

भारत (India) के साथ बिगड़ते रिश्ते और खुद की सरकार पर जारी संकट के बीच नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने अयोध्या (Ayodhya) को लेकर विवादित बयान दिया है.

दरअसल पीएम ओली ने इस बार भगवान राम और अयोध्या पर अपना दावा ठोका है. ओली ने कहा कि अयोध्या नेपाल में है और भारत ने एक नकली अयोध्या बना कर सांस्कृतिक अतिक्रमण किया है.

नेपाल के ऐतिहासिक तथ्यों से हुई छेड़छाड़

प्रधानमंत्री ओली ने कवि भानुभक्त आचार्य की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में यह बयान दिया है. उन्होंने कहा कि नेपाल पर सांस्कृतिक रूप से अत्याचार किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि नेपाल से जुड़े ऐतिहासिक तथ्यों के साथ भी छेड़ छाड़ किया गया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

“भारत की अयोध्या के राजकुमार को सीता नहीं दी”

ओली ने कहा कि हम अब भी मानते हैं कि हमने भारतीय राजकुमार राम को सीता दी थी, लेकिन हमने भारत की अयोध्या के राजकुमार को नहीं बल्कि नेपाल में स्थित अयोध्या के राजकुमार से सीता का विवाह किया था.

इतनी दूर विवाह करने क्यों आए राम?

नेपाली प्रधानंत्री ने अपने इस दावा पर तर्क दिया कि अगर भारत की अयोध्या अगर असली होती तो, वहां के राजकुमार इतनी दूर विवाह करने जनकपुरी क्यों आते?

केपी शर्मा ओली पर इस्तीफे का दबाव

मालूम हो कि नेपाल इस समय प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के पद पर संकट मंडरा रहा है, क्योंकि नेपाल की जनता और खुद उनकी पार्टी के नेता उनकी विदेश नीति पर सवाल उठा रहे हैं. साथ ही केपी शर्मा ओली के इस्तीफे की भी मांग की जा रही है. ऑनलाइन मीडिया के मुताबिक बजट सत्र को स्थगित करने के बाद अब केपी ओली एक अध्यादेश लाकर पार्टी को भी तोड़ सकते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts