मैडम तुसाद म्यूजियम में शाही घराने से अलग हुआ हैरी और मेगन का पुतला

यह खबर भी सामने आ रही हैं कि हैरी और मेगन को उनके इस फैसले पर शाही परिवार सजा देने की तैयारी कर रहा है.
Prince harry and Meghan Markle, मैडम तुसाद म्यूजियम में शाही घराने से अलग हुआ हैरी और मेगन का पुतला

लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम से प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल का स्टैच्यू ब्रिटिश रॉयल फैमिली डिस्प्ले से अलग कर दिया गया है. यह कदम हैरी और मेगन द्वारा शाही विरासत को छोड़ने की घोषणा के बाद उठाया गया है.

बुधवार को हैरी और मेगन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक संयुक्त पोस्ट के जरिए यह घोषणा की थी कि अब वे अपनी शाही विरासत को छोड़ रहे हैं और अब अपने पैरों पर खड़े होने के लिए काम करेंगे यानि सेल्फ डिपेंटेंड बनेंगे.

हैरी और मेगन के इस फैसले के बाद से रॉयल फैमिली काफी नाराज है. वहीं मैडम तुसाद म्यूजियम से उनके स्टैच्यू को हटाए जाने की बात करें तो रानी एलिजाबेथ, प्रिंस फिलिप, प्रिंस चार्ल्स, प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी कैट के साथ रॉयल फैमिली में हैरी और मेगन का स्टैच्यू भी लगा हुआ था. अब हैरी और मेगन के स्टैच्यू को रॉयल फैमिली डिस्प्ले से हटाकर अलग जगह पर रख दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मैडम तुसाद के जनरल मैनेजर स्टीव ने कहा कि जिस तरह दुनिया के बाकी हिस्सों में लोग इस खबर से हैरान है कि हैरी और मेगन ने शाही विरासत छोड़ने का फैसला कर लिया है, उसी तरह हम भी आश्चर्यचकित हैं. हमने समाचारों को सुनकर अपनी प्रतिक्रिया दी है, ताकि ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स सीनियर रॉयल्स के रूप में वापस आ जाएं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हैरी और मेगन हमारे सबसे चर्चित और पसंदीदा हैं. मैडम तुसाद के लिए वे हमेशा ही महत्वपूर्ण रहेंगे और फिलहाल हम देख रहे हैं कि आगे क्या होता है.

वहीं यह खबर भी सामने आ रही हैं कि हैरी और मेगन को उनके इस फैसले पर शाही परिवार सजा देने की तैयारी कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हैरी और मेगन ने प्रोटोकॉल तोड़ा है. रॉयल फैमिली का कहना है कि यह सीधे तौर पर परिवार में युद्ध की घोषणा है.

 

ये भी पढ़ें-   बांदा: बुंदेलखंड नेशनल समिट में आए वैज्ञानिक की मौत, होटल के कमरे में मिला शव

‘छपाक’ की सफलता के लिए दीपिका पादुकोण ने लिया गणपति बप्पा का आशीर्वाद, सिद्धिविनायक में टेका मत्था

Related Posts