महाभियोग की प्रक्रिया आगे बढ़ी तो ट्रंप ने चंद घंटों में कर दिए सवा सौ ट्वीट्स

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रकिया को आगे बढाया जा रहा है, ट्रंप पर चुनावों के दौरान विदेशी मदद लेने और अपने संभावित प्रतिद्वंदियों की छवि खराब करने के आरोप लगे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया जैसे ही आगे बढ़ी, वैसे ही ट्रंप के आधिकारियों के ट्वीट्स की बाढ़ सी आ गई. चंद घंटों में ट्रंप ने 123 से ज्यादा ट्वीट्स कर दिए. इन ट्विट्स में ट्रंप ने उनके खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया आगे बढ़ाए जाने पर दुख जताया.

ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रकिया को आगे बढाया जा रहा है. ट्रंप पर चुनावों के दौरान विदेशी मदद लेने के आरोप लगे हैं. वहीं अमेरिकी सासंदों ने ट्रंप के खिलाफ आरोपों को मंजूरी दे दी है. हालांकि ट्रंप इन आरोपों को झुठला चुके हैं. डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकंस सांसदों ने सदन की न्यायिक समिति में मतदान किया. महाभियोग के ड्राफ्ट के विरोध में 17 मत जबकि पक्ष में 23 वोट डाले गए.

ट्रंप पर संसद के कामकाज में अड़चन डालने का भी आरोप है. ट्रंप पर अगले साल अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के संभावित प्रतद्वंदी और अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन समेत अन्य कंटेस्टेंट की छवि खराब करने के आरोप लगे हैं. छवि खराब करने के लिए ट्रंप पर आरोप हैं कि उन्होंने यूक्रेन से गैरकानूनी तरीके से मदद ली है.

ट्रंप के इन ताबड़तोड़ ट्वीट्स को लेकर जो बिडेन ने भी ट्विटर के जरिए निशाना साधा है. बिडेन ने लिखा कि अब ट्रंप को ट्वीट करना बंद कर देना चाहिए. जबकि व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने लिखा कि ट्रंप का सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से संवाद करने की आदत का तारीफ की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें: नागरिकता बिल को लेकर अब पाकिस्तानी मंत्री ने दी भारत को युद्ध की गीदड़ भभकी