अमेरिका के बारे में खराब बातें कर रहा था सुलेमानी..कब तक बर्दाश्त करते: डोनाल्ड ट्रंप

यह पहली बार है जब डोनाल्ड ट्रंप ने सुलेमानी पर हुए हमले की इतनी विस्तृत तस्वीर साझा की हो.

Donald-trump
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

ईरानी कुद्स कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के करीब दो सप्ताह बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें मारने की वजह बताई है. डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी को दान देने वालों के ग्रुप के सामने कासिम सुलेमानी को मारने की वजह बताई. उन्होंने कहा कि वह अमेरिका के बारे में खराब बातें कर रहा था. इसी वजह से उसे मारने का आदेश देना पड़ा. हम उसे और कितना बर्दाश्त करते?

ट्रंप ने बताया कि उन्होंने वॉइट हाउस सिचुएशन रूम में सुलेमानी के ऊपर किए गए हमले का पूरा सीन देखा और हमले का विस्तृत ब्योरा भी लिया. ट्रंप ने इस सीन का जिक्र पार्टी को दान देनेवालों के सामने भी किया. उन्होंने आंखों देखा हाल बताते हुए कहा कि सैन्य अधिकारी हमें बता रहे थे कि वे लोग एक साथ हैं. उनके पास सिर्फ 2 मिनट और 11 सेकंड की जिंदगी बची है. वे कार में हैं…हथियारों से लैस….अब उनकी 1 मिनट की जिंदगी बची है…फिर 30 सेकंड…9..8..7… और इसके बाद अचानक एक आवाज हुई और वह खत्म हो गया.

मालूम हो कि यह पहली बार है जब डोनाल्ड ट्रंप ने सुलेमानी पर हुए हमले की इतनी विस्तृत तस्वीर साझा की हो. मालूम हो कि इससे एक दिन पहले ही उन्होंने ईरान को चेतावनी जारी करते हुए अमेरिका के खिलाफ आपत्तिजनक बातें बोलने से पहले सोचने की सलाह दी थी. बताते चलें की ईरानी रिवॉल्यूशरनरी गार्ड्स के कमांडर सुलेमानी को अमेरिका ने 3 जनवरी को ड्रोन हमले में मार दिया था.

ये भी पढ़ें: फेसबुक ने चीन के राष्‍ट्रपति का नाम लिखा- मिस्‍टर शिटहोल, बाद में मांगी माफी

Related Posts