कभी स्कूल में ड्राइंग बनाते हुए होती थी परेशानी, अब रेस्तरां की दीवारे सजाता है ये 9 साल का Doodleboy

जो के पिता ग्रेग वेल्स बताते हैं कि उनके बेटे को जब भी कोई नया आइडिया आता था, तो वह अपनी एक किताब में उसको बना लिया करता था.

बच्चों की परवरिश में मां-बाप बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं. वे बच्चों को न सिर्फ चलना और दौड़ना सिखाते हैं, बल्कि उन्हें सही गलत का फर्क और समाज में उठने-बैठने का ढंग भी बताते हैं.

इसके अलावा मां-बाप अपने बच्चों में छुपे हुए हुनर को या तो बढ़ावा दे सकते हैं या फिर उस हुनर का गला घोंटकर उन्हें सिर्फ पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए मजबूर करते हैं. कैसा हो अगर आप अपने बच्चे की प्रतिभाओं को सही दिशा दें? क्या पता पढ़ाई के अलावा बच्चा किसी अन्य फील्ड में कुछ अच्छा कमाल कर जाए? जानने के लिए पढ़ें ये खबर.

9 साल का जो वेल्स अपनी क्लास की टेबल्स पर चित्र बनाया करता था, पर उसे सबके सामने स्कूल में चित्र बनाने में तकलीफ होती थी. जो के पिता ग्रेग वेल्स बताते हैं कि उनके बेटे को जब भी कोई नया आइडिया आता था, तो वह अपनी एक किताब में उसको बना लिया करता था. उसने जितने आजतक चित्र बनाएं हैं, उनमें 80 प्रतिशत ड्रॉइंग्स उसकी कल्पना और सोच का नतीजा हैं.

अपने बच्चे की इस प्रतिभा को देखते हुए जो के पेरेंट्स ने उसे एक ड्राइंग क्लास में भेजा. जो की आर्ट टीचर केरी जोन्स ने उसकी प्रतिभा को तुरत ही भांप लिया. वह उसकी ड्राइंग की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करने लगीं.

यही वजह है कि लोगों का ध्यान जो के हुनर की तरफ आकर्षित होने लगा. नंबर 4 नामक एक रेस्तरां ने जो वेल को अपने रेस्टोरेंट की दीवारें सजाने के लिए बुलाया. जो वेल को जब ये पता लगा तो वे ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे थे और उन्होंने तुरंत हामी भर दी.

 

View this post on Instagram

 

#doodleprojectday4

A post shared by The Doodle Boy (@thedoodleboy.co.uk) on

उनके पिता ग्रेग वेल उन्हें स्कूल के बाद रेस्तरां छोड़ते थे, जहां पर जो एक मार्कर से घंटों तक दीवारों पर चित्र बनाते रहता था. यही वजह है कि जो का नाम अब ‘डूडलबॉय’ पड़ चुका है.

जो के पिता से जब पूछा गया कि वह टीचर्स की शिकायतों का सामना कैसे करते हैं तो उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों को उनके हुनर में आगे बढ़ाने का प्रोत्साहन देने की जरुरत है. हमें चाहिए कि हम अपने घर के पास ही उनके हुनर के लिए क्लास या वर्कशॉप ढूंढें.

 

ये भी पढ़ें-   ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने इंस्टा पर पोस्ट किए नॉटी VIDEO, सिर्फ ब्लैंकेट लपेटे आईं नजर

जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनते ही LOC में बनाए जा रहे बंकर, अब तक 9 हजार तैयार