रूसी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी बमवर्षक विमानों का रास्ता रोक, लौटने पर किया मजबूर

रूसी लड़ाकू विमानों (Russian Jets) के क्रू दल जब हवाई लक्ष्यों के पास पहुंचे तो उन्होंने B-1B स्ट्रेटेजिक विमान की पहचान की. इसके बाद अमेरिकी बमवर्षक विमान (Bomber Aircraft) ने अपना रास्ता बदल दिया.
russian jets intercept american bombers, रूसी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी बमवर्षक विमानों का रास्ता रोक, लौटने पर किया मजबूर

रूसी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी वायुसेना के B-1B स्ट्रेटेजिक बमवर्षक विमान को ब्लैक और बाल्टिक सागर (Black and Baltic Sea) के पास रोक दिया. रूसी रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी शुक्रवार को एक बयान में दी.

मंत्रालय के बयान के अनुसार, “29 मई को दक्षिणी और पश्चिमी सैन्य जिलों के वायु सुरक्षा बलों ने ब्लैक और बाल्टिक सागर के तटीय जल पर अमेरिकी वायुसेना के B-1B स्ट्रेटेजिक बमवर्षक विमानों की कार्रवाई का समय रहते खुलासा किया और रूसी सेनानियों को उन्हें भगाने के लिए अलर्ट किया.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

बयान में आगे कहा गया, “अमेरिकी बमवर्षक रूस की सीमा से काफी दूरी पर लगातार रूसी रडार को फॉलो कर रहे थे. निशाने को रोकने के लिए सदर्न मिल्रिटी डिस्ट्रिक्ट के वायु सुरक्षा ड्यूटी बलों ने  SU-27P और SU-30SM को सिग्नल दिया.”

आगे बताया गया, रूसी लड़ाकू विमानों के क्रू दल जब सुरक्षित दूरी बनाकर हवाई लक्ष्यों के पास पहुंचे तो उन्होंने B-1B स्ट्रेटेजिक विमान की पहचान की. इसके बाद अमेरिकी बमवर्षक विमान ने अपना रास्ता बदल दिया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts