‘चेहरा सूजा था इसलिए प्‍लेन में चढ़ने नहीं दिया’, महिला ने मचाया बवाल

शेनोन का कहना है कि काउन्टर पर पासपोर्ट दिखाते समय ही उन्‍हें सफर से मना कर दिया गया था.

नई दिल्‍ली: स्पेन में 24 साल की महिला को रेयानएयर एयरलाइन ने फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया. महिला का नाम शेनोन वोदरर्सपून है और वो एक स्‍टूडेंट हैं. उन्होंने बताया कि एलर्जी की वजह से उनके चेहरे पर सूजन आ गई थी. एयरलाइंस ने इसी वजह से उनको बोर्डिंग से रोक दिया गया. उन्होने बताया कि रेयानएयर एयरलाइन ने कहा कि उनका चेहरा पासपोर्ट पिक्चर से नहीं मिलता.

शेनोन का कहना है कि काउन्टर पर पासपोर्ट दिखाते समय ही उन्‍हें सफर से मना कर दिया गया था. फिर पासपोर्ट को एक्ज़ामिनेशन के लिए भेज दिया क्योंकि पासपोर्ट किनारे से फट गया था. उन्होंने रिसेप्शन पर अपने बाकी आईडी कार्ड भी दिखाने की भी कोशिश की, लेकिन शेनोन को फ्लाइट पर चढ़ने नही दिया गया.

शेनोन ने आखिरी समय में ब्रिटिश एयरवेज में अपनी टिकट बुक की. शेनोन का कहना कि यह कोई डिबेट का मुद्दा नहीं है. बाकी एयरलाइंस के लिए सलाह कि रेयानएयर एयरलाइन की तरह झमेला न बनें.

रेयानएयर एयरलाइन के प्रवक्ता का कहना है कि यह हर एक यात्री की ज़िम्मेदारी है कि वह सफर करने से पहले अपने पासपोर्ट को एक बार ज़रूर देख लें कि पासपोर्ट एक्‍सपायर तो नहीं हो गया या कहीं से फटा हुआ न हो.

ये भी पढ़ें

Video: यहां प्‍लेन की लैंडिंग देखने आते हैं टूरिस्‍ट, अटक जाती हैं सांसें

रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ. हेमा साने, जिन्होंने 79 साल के जीवन में कभी बिजली इस्तेमाल नहीं की