20 अरब डॉलर के बदले सऊदी के क्राउन प्रिंस को पाकिस्तान ने दिया ये बड़ा गिफ्ट

अपनी पाकिस्तान यात्रा के बाद, सऊदी के क्राउन प्रिंस मंगलवार रात भारत पहुंचे जहां उन्होंने और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आतंकवाद के खतरे से निपटने और इसका समर्थन करने वाले देशों पर दबाव बढ़ाने पर सहमति जताई.

submachine gun

इस्‍लामाबाद. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान(एमबीएस) भारत आने से पहले पाकिस्तान दौरे पर गए थे. पहले पाकिस्तानी दौरे पर गए सलमान को पाक सांसदों ने गोल्ड प्लेटेड सब-मशीन गन गिफ्ट की. क्राउन प्रिंस का स्वागत एक फाइटर जेट एस्कॉर्ट और पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान के साथ किया गया. ये उनका पहला पाकिस्तानी दौरा था.

पाकिस्तान में हुआ भव्य स्वागत
राजकुमार के आगमन और उनके स्वागत के लिए इस्लामाबाद में विशेष इंतजाम किए गए थे. एमबीएस, किंग सलमान, प्रधान मंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति अल्वी के बड़े चित्र इस्लामाबाद के संविधान एवेन्यू पर लगाए गए थे. पाक-सऊदी दोस्ती के बैनर और पोस्टर भी सड़कों पर लगे थे. राजकुमार का 120 फीट लंबा और 45 फीट चौड़ा चित्र भी संसद भवन में लगाया गया था.

पाक को दिए 20 बिलियन डॉलर
सोमवार को प्रिंस मोहम्मद ने पाकिस्तान में 20 अरब डॉलर के निवेश के समझौते पर हस्ताक्षर किया है. इन सौदों में रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल क्षेत्रों में निवेश के अवसरों की खोज, खेल के क्षेत्र में सहयोग, सऊदी माल के आयात के लिए वित्तपोषण समझौता, बिजली उत्पादन की परियोजनाएं और नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं का विकास शामिल है.

भारत दौरे पर आए सलमान
पाकिस्तान यात्रा के बाद क्राउन प्रिंस मंगलवार रात भारत पहुंचे. जहां उन्होंने और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आतंकवाद के खतरे से निपटने और इसका समर्थन करने वाले देशों पर दबाव बढ़ाने पर सहमति जताई. पाकिस्तान का उल्लेख किए बिना, दोनों नेताओं ने निष्कर्ष निकाला कि आतंकवाद के बुनियादी ढांचे को खत्म करना जरुरी है.

Related Posts