गुस्साए क्राउन प्रिंस ने वापस ले लिया प्राइवेट जेट, कमर्शियल फ्लाइट से इमरान को लौटना पड़ा पाकिस्तान

इमरान खान की ईरान से संबंध मजबूत करने की कवायद और इस्लामिक ब्लॉक का नेतृत्व करने की कोशिशों से क्राउन प्रिंस नाराज हो गए और इसके चलते उन्होंने पाकिस्तानी की कूटनीति से खुद को बिलकुल अगल कर लिया और अपना निजी विमान भी वापस बुला लिया.

संयुक्त राष्ट्र में जम्मू कश्मीर राग अलाप कर अपनी पीठ थपथपाने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान साउदी क्राउन प्रिंस की रहम से मिले विमान में सवार हो कर न्यूयॉर्क गए थे. उनका न्यूयॉर्क से पाकिस्तान जाने का प्लान भी उसी विमान से था, लेकिन क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इमरान खान के भाषण से नाराज हो गए थे. जिसके चलते उन्होंने अपना विमान वापस बुला लिया और फिर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को कमर्शियल विमान से ही स्वदेश लौटना पड़ा.

इस बात का खुलासा खुद पाकिस्तान की पत्रिका ‘फ्राइडे टाइम्स’ में किया गया है. दरअसल संयुक्त राष्ट्र महासभा में जाने से पहले इमरान खान सऊदी अरब गए थे. सऊदी से वो कमर्शियल विमान के जरिए न्यूयॉर्क जाने वाले थे, लेकिन क्राउन प्रिंस ने उन्हें मेहमान के तौर पर न्यूयॉर्क जाने के लिए अपना स्पेशल प्लेन मुहैया कराया. इसी विमान से वह वापिस पाकिस्तान भी जाने वाले थे, लेकिन सऊदी प्रिंस की नाराजगी के चलते विमान को वापस बुला लिया गया.

स्पेशल विमान के वापस बुलाए जाने के बाद पाकिस्तान ने तर्क दिया कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके चलते उसे वापस भेज इमरान खान कमर्शियल फ्लाइट से स्वदेश लौटे. जबकि पत्रिका फ्राइडे टाइम्स के मुताबिक ये बिलकुल गलत है. उनका कहना है कि पाकिस्तान से सऊदी प्रिंस की नाराजगी का कारण था उसकी ईरान से दोस्ती.

इमरान खान की ईरान से संबंध मजबूत करने की कवायद और इस्लामिक ब्लॉक का नेतृत्व करने की कोशिशों से क्राउन प्रिंस नाराज हो गए और इसके चलते उन्होंने पाकिस्तानी की कूटनीति से खुद को बिलकुल अगल कर लिया और अपना निजी विमान भी वापस बुला लिया. हालांकि दुनिया के सामने बेनकाब होने के बाद पाकिस्तान सरकार ने फ्राइडे टाइम्स की रिपोर्ट को खारिज किया है.

ये भी पढ़ें: इमरान खान को मौलाना की धमकी, ‘रोका तो जाम कर दूंगा पाकिस्तान’