VIDEO: देखकर ठीक से पढ़ना आता नहीं, इस पाकिस्‍तानी मंत्री की खूब धुलाई कर रहे भारतीय

बेमतलब का ज्ञान देने वाले पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन कितने जानकार और इंटेलीजेंट है उसका पता इस वीडियो से लगता है. जिसमें फवाद देखकर भी एक संख्या नहीं पढ़ पा रहे.

चंद्रयान-2 से संपर्क इसरो का टूटा और बेचैनी पड़ोसी मुल्क को होने लगी. पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन की जुबान लड़खड़ाने लगी. फवाद ने चंद्रयान-2 मिशन को लेकर टिप्पणी की जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने फवाद को जमकर लताड़ लगाई.

चंद्रयान-2 पार टिप्पणी करने वाले और बेमतलब का ज्ञान देने वाले फवाद हुसैन कितने जानकार और इंटेलीजेंट है उसका पता इस वीडियो से लगता है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में फवाद ठीक तरीके से एक संख्या के ऑकड़ें को नहीं बोल पा रहे. देखिए ये वीडियो.

पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने चंद्रयान-2 मिशन की लैंडिंग से ठीक पहले उससे संपर्क टूटने पर बेहूदगी भरे ट्वीट किए हैं. फवाद ने ट्वीट किया कि, “…जो काम आता नहीं, पंगा नहीं लेते ना… डियर ‘एंडिया’. उन्होंने मिशन एंड होने के कारण व्यंग्य में इंडिया को ‘एंडिया’ लिख दिया. इस पर भारतीयों ने पाक मंत्री को खूब लताड़ा है.

फवाद चौधरी ने एक और ट्वीट कर लिखा, “मोदी जी सैटेलाइट कम्युनिकेशन पर ऐसे भाषण दे रहे हैं, जैसे कि वह राजनेता के बजाय एस्ट्रोनॉट हों. लोकसभा को उनसे पूछना चाहिए एक गरीब देश के 900 करोड़ रुपए क्यों बर्बाद कर दिए.

इसके बाद भारतीय यूजर्स फवाद को जमकर ट्रोल करने लगे. इस पर फवाद ने लिखा कि ‘भारतीय ट्रोल्स की प्रतिक्रिया से आश्चर्यचकित हूं. वे मुझे ऐसे गाली दे रहे हैं जैसे कि मेरी वजह से मून मिशन फेल हो गया. भाई हमने कहा था 900 करोड़ लगाओ इन नालायकियों पर? अब सब्र करो और सोने की कोशिश करो.’

पाक मंत्री के बेहूदे ट्वीट्स का सिलसिला यहीं पर नहीं रुका. फवाद ने पीएम मोदी के कंट्रोल रूम से बाहर जाने वाले एक ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि ‘…उफ्फ वास्तव में मैंने यह शानदार पल मिस कर कर दिया.’

इस पर यूजर्स ने पाक मंत्री की लताड़ लगानी शुरू कर दी. अनीका नाम की यूजर ने लिखा कि हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है.

उमैर राणा नाम के एक पाकिस्तानी यूजर ने अपने ही नेताओं पर सवाल खड़े किए. उन्होंने लिखा कि भारत ने 900 करोड़ वैज्ञानिक मिशन पर लगाया और हमने क्या किया?

गौरतलब है कि फवाद चौधरी अक्सर भारत के खिलाफ बौखलाहट भरे ट्वीट करते रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कहा था कि ‘सांसदों को बेकार के विषयों पर आपस में लड़ने की जगह भारत को मुंहतोड़ जवाब देना होगा. हमें युद्ध के लिए तैयार रहने की जरूरत है.’

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-2 मिशन फेल नहीं हुआ, ISRO और भारत को हासिल होंगी ये चीजें

ये भी पढ़ें- ‘घुसपैठियों-आतंकियों पर पाकिस्तान लगा ले लगाम तो हटा ली जाएगी कश्मीर से पाबंदी’