• Home  »  अभी अभीटॉपदुनिया   »   Corona Virus के लिए अमेरिकी टास्क फोर्स में अहम जिम्मेदारी संभालेंगी सीमा वर्मा

Corona Virus के लिए अमेरिकी टास्क फोर्स में अहम जिम्मेदारी संभालेंगी सीमा वर्मा

अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए बताया कि सेंटर फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकैड सर्विसेज की एडमिनिस्ट्रेटर सीमा वर्मा और सेक्रेटरी फॉर दि डिपार्टमेंट ऑफ वेटरन्स अफेयर्स रॉबर्ट विल्की को टास्क फोर्स में शामिल किया गया है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 10:13 pm, Tue, 3 March 20

भारतीय-अमेरिकी सीमा वर्मा को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने व्हाइट हाउस कोरोना वायरस टास्क फोर्स में अहम जिम्मेदारी दी है. ये टास्क फोर्स जानलेवा कोरोना वायरस (Corona Virus) का तोड़ निकालने की कोशिश करेगी. अब तक अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 90 लोग इससे संक्रमित हैं.

चीन से निकलकर दुनिया भर लोगों को अपना शिकार बनाने वाले इस कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने 30 जनवरी को टास्क फोर्स का गठन किया था. टास्क फोर्स को सेक्रेटरी ऑफ हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विस एलेक्स अजार लीड कर रहे हैं.

उप राष्ट्रपति ने किया सीमा के नाम का ऐलान

अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए बताया कि सेंटर फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकैड सर्विसेज की एडमिनिस्ट्रेटर सीमा वर्मा और सेक्रेटरी फॉर दि डिपार्टमेंट ऑफ वेटरन्स अफेयर्स रॉबर्ट विल्की को टास्क फोर्स में शामिल किया गया है. ट्वीट में उन्होंने आगे बताया कि व्हाइट हाउस टास्क फोर्स अमेरिकी लोगों के बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रहा है.

सीमा वर्मा ने कहा दोगुने करने होंगे प्रयास

अपनी नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए, सीमा वर्मा ने कहा कि कोरोनो वायरस के संभावित प्रसार को रोकने के लिए अब हेल्थकेयर फैसेलिटीज को अपने प्रयास दोगुने करने होंगे. ताकि मरीजों को किसी भी तरह के संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके और वायरस के प्रभाव को कम किया जा सके. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति को उन्हें टास्क फोर्स में शामिल किए जाने पर धन्यवाद दिया.

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि अमेरिका में सभी 6 मौतें वॉशिंगटन में हुई हैं. वहीं अमेरिका में इसके 43 मामले दर्ज हुए जबकि 48 लोगों को अमेरिका लौटने पर इस वायरस से संक्रमित पाया गया है. WHO के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के लगभग 90 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. 67 देशों में ये जानलेवा वायरस पहुंच चुका है.