भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देनेवाले पाकिस्तानी मंत्री पर बरसे लात-घूंसे-अंडे

भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देनेवाले पाकिस्तानी मंत्री की लंदन में पिटाई हो गई. जानिए कौन है इसके पीछे.

बेकाबू ज़ुबान के लिए कुख्यात पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशीद की लंदन में पिटाई हो गई. उन पर कुछ अनजान लोगों ने लात-घूंसे बरसा दिए, साथ ही अंडे भी फेंके गए. शेख रशीद ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी थी.

pakistan, भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देनेवाले पाकिस्तानी मंत्री पर बरसे लात-घूंसे-अंडे

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक अवामी मुस्लिम लीग के सबसे बड़े नेता और रेलमंत्री शेख रशीद पर हमला तब बोला गया जब वो लंदन स्थित एक होटल से बाहर निकल रहे थे. वो किसी पुरस्कार समारोह का हिस्सा थे और उसके समापन के बाद बाहर आए थे. बाहर निकलते ही उन पर हमलावारों ने लात-घूंसे और अंडे बरसा दिए. इसके बाद सभी लोग फरार होने में कामयाब रहे. वैसे घटना के बाद  बुधवार को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से संबद्ध पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ले ली.

उन्होंने अपने बयान में कहा कि रशीद ने पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था जिसके विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया. उन्होंने रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात अपने बयान में कही है,मारपीट की नहीं.

pakistan, भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देनेवाले पाकिस्तानी मंत्री पर बरसे लात-घूंसे-अंडे

दोनों ही नेताओं ने कहा कि शेख रशीद को उनका अहसानमंद होना चाहिए कि उन्होंने उनके खिलाफ ‘विरोध जताने के लिए ब्रिटेन में अंडा फेंकने के सभ्य तरीके का ही इस्तेमाल किया.’ अवामी मुस्लिम लीग ने कहा है कि इस घटना का कोई वीडियो उपलब्ध नहीं है लेकिन दोनों नेताओं ने खुद ही हमले की बात मानी है. पार्टी पुलिस में मामला दर्ज कराने पर विचार कर रही है. आपको बता दें कि भारत सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया तो शेख रशीद अहमद ने परमाणु युद्ध की धमकी दी थी. उन्होंने फिल्मी अंदाज़ में कहा था कि- अगर पाकिस्तान की सरजमीं पर हमला हुआ तो भारत में ना चिड़िया चहकेंगी, ना घास उगेगी ना परिंदे फड़फड़ाएंगे. हिंदुस्तान को उसकी सफाहस्ती से मिटा के रख देंगे.