पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने शिव मंदिर के बारे में बोली ये बात, कहा- शिव साहब की जो बेगम थीं…, VIDEO

शोएब अख्तर वीडियो में कह रहे हैं- 'कलार कहार की एक कहानी है, यहां महाराजा शिव रहे हैं और उनकी लड़ाई रामचंद्र से हुई थी जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी.


नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अब यूट्यूबर भी हो गए है. उनका एक वीडियो काफी वायरल भी हो रहा है. शोएब इस वीडियो में पाकिस्तान में हिंदू मंदिर के बारे में बता रहे हैं.

क्रिकेट की पिच पर आंधी की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले शोएब अख्तर ने इस मंदिर और इसके पीछे की कहानी बताई है. उन्होंने इस्लामाबाद और लाहौर (Islamabad to Lahore) के बीच यात्रा की और यूट्यूब पर इसे अपलोड किया.

शोएब अख्तर वीडियो में कह रहे हैं- ‘कलार कहार की एक कहानी है, यहां महाराजा शिव रहे हैं और उनकी लड़ाई रामचंद्र से हुई थी जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी. ये जगह हिंदुओं के लिए काफी खास है. शिव साहब की जो बेगम थी, उनकी मौत हो गई. जिसके बाद भगवान शिव बहुत उदास हुए और इतना रोए कि उनके रोने से एक झील बन गई. इस झील को आंसु वाली झील कहा जाता है. हमारे हिंदू दोस्त यहां आते हैं और स्नान करते हैं और पाप दूर करते हैं. इस जगह शिव अपनी बेगम के लिए बहुत रोए थे.’

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जगह है कलार कहार (Kallar Kahar) जहां भगवान शिव का मंदिर है. इस जगह का नाम है कटास राज मंदिर (Katas Raj Temple). जिसको लेकर काफी मान्यताएं हैं. इतिहासकारों एवं पुरात्तव विभाग के अनुसार, इस स्थान को शिव (Lord Shiv) नेत्र माना जाता है. जब मां पार्वती (Mata Parvati) सती हुई तो भगवान शिव की आंखों से दो आंसू टपके. एक आंसू कटास पर टपका जहां अमृत बन गया यह आज भी महान सरोवर अमृत कुण्ड तीर्थ स्थान कटास राज के रूप में है.

साथ ही शोएब अख्तर ने कहा- ‘मैं पाकिस्तान के बारे में आपको बता रहा हूं, ये देश कितना खूबसूरत है. आप एक बार यहां जरूर आइए. ये बहुत सुरक्षित है, आपको यहां आकर बहुत अच्छा लगेगा.’

आपको बतादें कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल ही में अपना यू-ट्यूब चैनल बनाया है. जिसमें शोएब क्रिकेट को लेकर वीडियो बनाते हैं और तमाम मसलों पर बात करते हैं. उनके यू-ट्यूब चैनल ने काफी कम वक्त में काफी लोकप्रियता हासिल की है. अभी उनके चैनल को 1.4 मिलियन लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं.