सिख युवक को पगड़ी पहनने की वजह से रेस्टोरेंट में नहीं मिली एंट्री

रेस्त्रां स्टाफ ने कहा, "हम किसी हैट या दूसरी तरह की टोपी पहने हुए लोगों को रेस्त्रां के अंदर जाने की अनुमति नहीं देते.

नई दिल्ली: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में अपने दोस्तों से मिलने गए एक सिख युवक को पगड़ी पहने की वजह से रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोक दिया गया.

युवक का नाम गुरविन्दर ग्रेवाल है. गुरविन्दर बीते शनिवार को मध्यरात्रि के बाद पोर्ट जेफरसन में हार्बर ग्रिल दोस्तों से मिलने गए थे. लेकिन रेस्त्रां में मौजूद गार्ड्स ने सिक्योरिटी का हवाला देते हुए गुरविन्दर को अंदर नहीं जाने दिया. गार्ड्स ने इसे रेस्त्रां की नयी पॉलिसी बताया.

23 वर्षीय गुरविन्दर स्टोनी ब्रुक विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन कर रहे हैं.

रेस्त्रां की इस हरकत पर ग्रेवाल ने कहा, “मैं खुद को हैरान, शर्मिंदा और आहत महसूस कर रहा था. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ जब पगड़ी पहनने की वजह से मुझे किसी भी प्रतिष्ठान में सेवाएं देने या प्रवेश करने से रोका गया हो.”

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक “गुरविन्दर ने बताया कि उन्होंने मैनेजर से बात की थी और समझाया थी कि वो अपने धर्म का पालन करने के लिए पगड़ी पहनते हैं और दोस्तों से मिलने के लिए रेस्त्रां आए हैं”.

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए रेस्त्रां स्टाफ ने कहा, “हम किसी हैट या दूसरी तरह की टोपी पहने हुए लोगों को रेस्त्रां के अंदर जाने की अनुमति नहीं देते. ऐसा इसलिए रेस्त्रां की सिक्योरिटी के लिए किया जाता है, ताकि हम आने वाले इंसान को ठीक से पहचान सकें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *