बुर्किना फासो में चर्च पर आतंकी हमला, पादरी समेत छह की मौत

दाबलो शहर के मेयर औसमाने जोंगो ने जानकारी दी है कि हथियारबंद हमलावरों ने कैथोलिक चर्च पर धावा बोला. उन्होंने भागते हुए लोगों पर गोलीबारी शुरू की.

नई दिल्ली: अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के दाबलो शहर में रविवार रात को एक चर्च पर प्रार्थनासभा के दौरान आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में चर्च के पादरी समेत कुल छह लोग मारे गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले के वक्त चर्च में तकरीबन 30 लोग मौजूद थे. इनमें से कई लोग हमले के दौरान सुरक्षित भागने में सफल रहे.

इस हमले को अंजाम देने वाले बंदूकधारियों ने चर्च के पास स्थित दुकानों में आगजनी की है. दाबलो के मेयर, औसमाने जोंगो ने कहा, “हथियारबंद हमलावरों ने कैथोलिक चर्च पर धावा बोला. उन्होंने भागते हुए लोगों पर गोलीबारी शुरू की.”

बीबीसी के अनुसार, उन्होंने कहा कि स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे हुए हमले में मारे गए लोगों में चर्च का पादरी भी शामिल है. एक सरकारी अधिकारी का कहना था कि आतंकवादियों ने आसपास की दुकानों और एक स्वास्थ्य केंद्र को भी आग के हवाले कर दिया.

बता दें कि पिछले पांच सप्ताहों में बुर्किनो फासो में चर्चों पर यह तीसरा हमला है. इन हमलों में सपोर्ट ऑफ इस्लाम एंड मुस्लिम, इस्लामिक स्टेट ऑफ ग्रेटर सहारा और अंसारूल इस्लाम जैसे आतंकी संगठन शामिल रहे हैं. साल 2015 से अब तक 400 से ज्यादा लोगों की जेहादी हमलों में मौत होने का अनुमान है.

Read Also: पाकिस्तान के पांच सितारा होटल में आतंकियों ने सुरक्षा गार्ड को किया ढेर