दुनिया के सबसे कुख्यात ड्रग्स तस्कर अल चापो का बेटा गिरफ्तार, मेक्सिको बना जंग का मैदान

मेक्सिको के कुलियाकन सिटी में पुलिस और चापो के समर्थकों के बीच यह गोलाबारी चल रही है.एल चापो के समर्थकों ने पुलिस और सेना पर हमला कर दिया

दुनिया का सबसे कुख्यात ड्रग्स तस्कर अल चापो के बेटे को मेक्सिको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बदले मे अल चापो के समर्थकों ने पुलिस और सेना पर हमला कर दिया. पुरे शहर मे जबरदस्त गोलीबारी चल रही है. मेक्सिको के कुलियाकन सिटी में पुलिस और चापो के समर्थकों के बीच यह गोलाबारी चल रही है.

जेल में बंद है अल चापो

मेक्सिको के सबसे कुख्यात ड्रग्स माफिया अल चापो को अमेरिका की एक अदालत आजीवन कारावास की सजा सुना चुकी है. 62 साल के अल चापो को अवैध हथियार रखने के लिए 30 साल की सजा सुनाई गई थी. साथ ही उस पर 12.6 अरब डॉलर यानी 85 हजार करोड़ से ज्यादा का जुर्माना लगाया गया था. 17 जुलाई 2019 को अदालत ने सजा सुनाई थी.

कौन है अल चापो?

अल चापो का पूरा नाम जोएक्विन अल चापो गुजमैन है. वो दुनिया के सबसे बड़े ड्रग्स कार्टेल यानि ड्रग्स गैंग सिनालोवा का प्रमुख है.  1957 में अल चापो का जन्म हुआ था. मेक्सिको के सिनालोआ शहर में. परिवार मूलतः किसान. अल चापो को ड्रग्स के काम की आदत घर के आस-पास होने वाली अफीम और गांजे की खेती के वजह से हुई . यहीं से अल चापो ने ड्रग्स सप्लाई का तरीका सीखा और देखते ही देखते इस धंधे का सबसे बड़ा माफिया बन गया.

ये भी पढ़ें-

तुर्की के राष्‍ट्रपति ने डस्‍टबिन में फेंक दी थी ट्रंप की चिट्ठी, अब सीरिया में हमले रोकने को तैयार