बेल्जियम प्रिंस पर स्पेन सरकार ने लगाया 10 हजार डॉलर का जुर्माना, लॉकडाउन नियम तोड़ने का आरोप

अधिकारी ने कहा कि घर में रहने के बजाए प्रिंस (Prince Joachim) दो दिन बाद दक्षिणी शहर कार्डोबा में पार्टी करने चले गए और बाद में वो कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए.

spain fined prince joachim, बेल्जियम प्रिंस पर स्पेन सरकार ने लगाया 10 हजार डॉलर का जुर्माना, लॉकडाउन नियम तोड़ने का आरोप
PS- Twitter

स्पेन सरकार (Spain Government) ने बेल्जियम के प्रिंस जोशिम (Prince Joachim of Belgium) पर दस हजार डॉलर का जुर्माना लगाया है. प्रिंस पर यह जुर्माना इसलिए लगा है क्योंकि उन्होंने देश के लॉकडाउन नियमों (Lockdown Rules) का उल्लंघन किया. बुधवार को स्पेन के अधिकारियों ने बताया कि 28 वर्षीय प्रिंस जोशिम पर फाइन तब लगाया गया जब वे स्पेन पहुंचने के बाद पार्टी करने निकल गए. इसके बाद वे कोरानावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए.

एंडालूसिया के एक अधिकारी ने कहा कि बेल्जियम के किंग फिलिप के भतीजे प्रिंस जोशिम ने 24 मई को स्पेन में एक इंटर्नशिप के लिए यात्रा की थी, लेकिन वह देश के अनिवार्य नियमों का पालन करने में विफल रहे. अधिकारी ने कहा कि घर में रहने के बजाए प्रिंस दो दिन बाद दक्षिणी शहर कार्डोबा में पार्टी करने चले गए और बाद में वो कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

यह एक गैर-कानूनी पार्टी थी, जिसमें 27 लोगों ने हिस्सा लेकर स्पेन में लागू लॉकडाउन के नियमों को तोड़ा. फिलहाल प्रिंस जोशिम ने अपने किए पर माफी मांगी है. जोशिम का कहना है कि मुझे अपने किए पर बहुत पछतावा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसका जो भी परिणाम है वे भुगतने के लिए तैयार हैं.

स्पेन सरकार ने प्रिंस को जुर्माना भरने के लिए 15 दिन का समय दिया है. स्पेन में अंतरराष्ट्रीय आगमन के बाद दो हफ्ते का क्वारंटीन अनिवार्य है. स्पेन में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2,89,360 है जबकि महामारी के कारण 27,136 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts