श्रीलंका ब्लास्ट के मास्टरमाइंड के पिता और 2 भाई मुठभेड़ में ढेर

रविवार को ईस्टर के दिन हुए विस्फोट में 253 लोग मारे गए थे और 500 लोग घायल हुए थे.
Sri Lanka, श्रीलंका ब्लास्ट के मास्टरमाइंड के पिता और 2 भाई मुठभेड़ में ढेर

नई दिल्ली: श्रीलंका (Sri Lanka) में ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों के मास्टर माइंड के दोनों भाई और पिता, शुक्रवार को मुठभेड़ में मार गिराये गए. पुलिस सूत्रों और हमलावरों के रिश्तेदार के हवाल से न्यूज़ एजेंसी Reuters ने यह जानकारी दी.

Reuters ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि ज़ेनी हाशिम, रिलवान हाशिम और उनके पिता मोहम्मद हाशिम शुक्रवार को पूर्वी तट पर सेना के साथ मुठभेड़ में मार गिराए गए. इनको सोशल मीडिया पर एक वीडियो में जंग की अपील करते देखा गया था.

क्या है घटनाक्रम

बता दें कि 21 अप्रैल, 2019 को श्रीलंका में चर्च व होटल पर हुए हमलों में 250 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी. उनमें 10 भारतीयों समेत 39 विदेशी नागरिक भी शामिल थे. श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट (Sri Lanka serial blast) के बाद से ही करीब 10 हजार सैनिक आतंकी ठिकानों पर छापेमारी में जुटे हैं. अब तक करीब 100 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है. इसमें पाकिस्तानी नागरिकों का एक समूह भी शामिल है.

हमले के बाद से इमरजेंसी लागू

शनिवार को श्रीलंका के कल्मुनाई शहर में सेना और एक सशस्त्र समूह के बीच हुई भीषण गोलीबारी के बाद 15 लोग मारे गए. अधिकारियों ने कहा कि करीब 70 संदिग्ध आत्मघाती हमलवारों की तलाश की जा रही है. श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों के बाद देशभर में इमरजेंसी लगी हुई है और रात के समय कर्फ्यू लागू है. इससे पहले आतंकी खतरों को देखते हुए अमेरिकी सरकार ने अपने देश के नागरिकों से श्रीलंका की यात्रा पर सोच-समझ कर जाने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें, विदेश मंत्रालय ने जारी की अडवाइजरी, कहा- बहुत जरूरी हो तभी जाएं श्रीलंका

Related Posts