पिच पर बल्‍लेबाजों को नचाया, अब राजनीति में फिरकी लेंगे मुथैया मुरलीधरन

मुथैया मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 800 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनकी गिनती दुनिया के ऑल टाइम ग्रेटेस्‍ट स्पिनर्स में होती है.

क्रिकेट की पिच पर बल्‍लेबाजों को नचाने वाले मुथैया मुरलीधरन अब राजनीति करेंगे. खबर है कि राष्‍ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने मुरलीधरन को उत्‍तरी प्रांत का गवर्नर बनने के लिए ‘पर्सनली इनवाइट’ किया है. राष्‍ट्रपति सचिवालय के सूत्रों के हवाले से डेली मिरर ने यह जानकारी दी है. मुरली तमिल समुदाय से आते हैं और उस प्रांत में इनकी बहुलता है.

मुरली मूलत: भारतीय तमिल हैं जो श्रीलंका के कैंडी में रहते हैं. उन्होंने गोतबाया का खुलकर समर्थन किया था. वह उन तीन गवर्नर्स में से हैं जिन्‍हें राष्‍ट्रपति ने अप्‍वॉइंट किया है. उनके अलावा अनुराधा यहामथ को पूर्वी राज्‍य और तिस्‍सा वितर्णा को उत्‍तर मध्‍य राज्‍य का गवर्नर बनाया गया है.

राजपक्षे ने 2005 से 2015 के बीच रक्षा मंत्री रहने के दौरान तमिल संगठन LTTE का खात्मा किया था. LTTE से लड़ाई में आम तमिलों को हुई समस्याओं के कारण तमिल अल्पसंख्यकों ने चुनाव में राजपक्षे का साथ नहीं दिया था. राजपक्षे पर युद्ध अपराधों का आरोप लगा था.

मुथैया मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 800 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनकी गिनती दुनिया के ऑल टाइम ग्रेटेस्‍ट स्पिनर्स में होती है. आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न (708 विकेट) दूसरे और भारत के अनिल कुंबले (619) तीसरे पायदान पर मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें

संन्यास लेंगे या वापसी करेंगे? जवाब में बोले MS धोनी- जनवरी तक मत पूछो

रहकीम कार्नवॉल: दुनिया का सबसे भारी भरकम क्रिकेटर, मैदान में करता है करारा वार