मधुमक्खी के डंक से बेयर ग्रिल्स की हालत हुई खराब, डॉक्टरों ने बचाई जान

बेयर ग्रिल्स प्रशांत महासागर के किसी द्वीप पर अपने नए टेलिविजन शो 'ट्रेजर आइलैंड' की शूटिंग कर रहे थे.

सर्वाइवल एक्सपर्ट और अपने एडवेंचर शो के लिए मशहूर बेयर ग्रिल्स को एक नए टेलीविजन शो की शूटिंग के दौरान जानलेवा हादसे से गुजरना पड़ा. शूटिंग के दौरान मधुमक्खी ने बियर ग्रिल्स को डंक मार दिया और डॉक्टरों को उनकी जान बचानी पड़ी.

चेहरे पर आ गई सूजन

बताया जा रहा है कि बेयर ग्रिल्स प्रशांत महासागर के किसी द्वीप पर अपने नए टेलिविजन शो ‘ट्रेजर आइलैंड’ की शूटिंग कर रहे थे. जब वह शो के कुछ प्रतिभागियों के साथ नाव पर थे तभी उन्हें मधुमक्खी ने डंक मार दिया. इससे उनका पूरे चेहरे पर सूजन आ गई गई.

मधुमक्खियों से एलर्जी

शूट किया जा रहा यह एपिसोड अगले महीने ऑनएयर होगा. दरअसल, बेयर ग्रिल्स को मधुमक्खियों से एलर्जी है. उन्हें तुरंत मेडिकल हेल्प दी गई. लेकिन उससे पहले उनकी ये फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो गई.

हालत बिगड़ने पर इंजेक्शन देना पड़ा

शुरुआत में उन्होंने शूटिंग जारी रखी, लेकिन कुछ वक्त बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी. बेयर ग्रिल्स की बिगड़ती हालत को देखकर डॉक्टरों को उन्हें इंजेक्शन देना पड़ा. शो में भाग ले रहे ब्रेन सर्जन मनो शनमुगनाथन ने कहा कि डॉक्टर ने सर्वाइवल एक्सपर्ट का इलाज करने के लिए दौड़ लगा दी.

‘बेयर ग्रिल्स एक प्रभावशाली व्यक्ति’

उन्होंने डेली स्टार को बताया, “मुझे लगता है कि बेयर ग्रिल्स एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं. वह जानते हैं कि उन्हें क्या हासिल करना है.” उन्होंने कहा कि मधुमक्खी का बेयर ग्रिल्स को डंक मारना और उन्हें इपिपेन से उपचार की जरूरत होना अजीब पल था.

पहले भी हो चुका हादसा

इससे पहले 2016 में भी उनका मधुमक्खियों से सामना हो चुका है. उस दौरान भी उनकी बड़ी बुरी हालत हो गई थी. इस बार वो मधुमक्खियों के छत्ते से शहद चुराने गए थे. लेकिन उनसे कुछ गड़बड़ हो गई. जिसके बाद मधुमक्खियों ने उनपर हमला कर दिया था और उनका पूरा चेहरा सूज गया था.

ये भी पढ़ें- Man Vs Wild में बेयर ग्रिल्स को कैसे समझ आई थी हिंदी, PM मोदी ने खुद खोला राज

ये भी पढ़ें- Man vs Wild: नेचर के खिलाफ रहोगे तो सब कुछ खतरनाक लगेगा, इंसान भी लगेंगे- PM मोदी