सीरियाई शरणार्थी बच्‍चे ने एक ख्‍वाहिश की और कनाडा ने दिल खोलकर रख दिया

गृह युद्ध के हालात से जूझ रहे सीरिया में जीने के लिए भी लोगों को एक जंग लड़नी पड़ रही है. ऐसे हालात से निकलर एक बच्‍चा जब मां के साथ कनाडा पहुंचा तो उसने दोस्‍त के सामने अपनी ख्‍वाहिश रखी, इसके बाद जो हुआ वो पूरी दुनिया में वायरल है.
syrian rufugee boy helped by canadian community, सीरियाई शरणार्थी बच्‍चे ने एक ख्‍वाहिश की और कनाडा ने दिल खोलकर रख दिया

आपने सोशल मीडिया पर खूब पॉजिटिव और मोटिवेशनल कहानी सुनी और देखी होगी, लेकिन अब जो स्टोरी हम आपको बताने जा रहे हैं उसे जानकर आप भावुक हो जाएंगे. ये कहानी है कनाडा में आए एक सीरियाई शरणार्थी बच्चे की, जिसका सपना पूरा करने के लिए कनाडा मेंं एक पूरा समुदाय जी जीन से जुट गया.

दिल छू लेने वाली इस कहानी को दुनिया के सामने रखा है @MuhammadLila ने. इस ट्विटर हैंडल पर बताया गया कि कैसे यमन नाम का सीरियाई लड़का, जो तीसरी क्लास में पढ़ता है, अपनी मां और तीन भाइयों के साथ सीरिया से कनाडा पहुंचा, क्योंकि यमन के पिता सीरिया से बाहर निकलने में कामयाब नहीं हो सके थे, मां फातिमा ही हैं, जो दूसरे देश में बच्चों की परवरिश कर रही हैं. मोहम्मद के अनुसार यमन और उनके परिवार को कनाडा में पूरा सपोर्ट मिला. उनका खुले दिल से स्वागत किया गया, जो सच्ची कनाडाई परंपरा दर्शाती है.


When a hockey dad named Michael Doyle found out, he rummaged up a pair of kids skates and took him to “The Loop” – the local skating rink.

This was Yamen’s first time on the ice.

At the risk of sounding too Canadian: Not bad, eh?

It gets better.

(@CJPDoyle) pic.twitter.com/MIpeEakzWW

— Muhammad Lila (@MuhammadLila) January 18, 2020

यमन आइस हॉकी का शौकीन है, लेकिन कनाडा आने के बाद वो आइस हॉकी नहीं खेल पाया. इसी बात को यमन के दोस्त ने अपने पापा को बताया, जिसे सुनकर दोस्त के पिता माइकल डॉयल फौरन यमन को स्केटिंग रिंग ले गए, साथ ही उसे स्केट्स का एक पेयर भी दिया. अच्छी बात ये रही माइकल ने यमन का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लोगों से यमन के लिए मदद की गुहार भी लगाई है.


अपील का असर इस कदर हुआ कि जैसे ही यमन घर पहुंचा, दरवाजे के ठीक बाहर कुछ लोगों ने उसके लिए स्केटिंग शूज भेजे, कुछ ने हॉकी स्टिक्स, बाकी कुछ ने उपकरण भेजे. यहां तक की पास के ही एक स्टोर ने भी मदद की पेशकश की, जिसे देख यमन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

ये भी पढ़ें- 

Nirbhaya Case: दोषी पवन की ‘नाबालिग चाल’ नाकाम, कोर्ट ने खारिज की याचिका

दाल और तेल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाएगी केंद्र सरकार, मूंगफली के निर्यात पर लगेगी रोक

 

Related Posts