अमेरिकी डिप्‍लोमैट की विजिट पर तिलमिलाया ड्रैगन, युद्ध की चेतावनी पर ताइवान ने चीन को दिया मुंहतोड़ जवाब

चीन (China) की युद्ध की धमकी का ताइवान (Taiwan) ने सोमवार को जवाब दिया है. अमेरिकी विदेश विभाग के अधिकारी के ताइवान दौरे से चीन भड़क गया था.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:11 pm, Mon, 21 September 20

अमेरिकी विदेश विभाग के एक अधिकारी की ताइवान (Taiwan) यात्रा के बाद चीन ने ताइवान को युद्ध की धमकी दी थी. सोमवार को ताइवान ने चीन (China) की धमकी का जवाब दिया हैे.

ताइवान के राष्ट्रपति ऑफिस के प्रवक्ता ने कहा, ‘आप उस पड़ोसी के साथ कैसा व्यवहार करेंगे, जो दूर से आए आपके एक दोस्त के साथ डिनर करने पर आपको मौत की धमकी दे.’

अमेरिकी विदेश विभाग के वरिष्ठ अधिकारी कीथ क्राच आर्थिक मामलों से संबंधित एक विजिट पर ताइवान आए थे, जिसके बाद चीन के ग्लोबल टाइम्स में ताइवान को युद्ध की चेतावनी दी गई थी.

ग्लोबल टाइम्स में धमकी

ग्लोबल टाइम्स में कहा गया, ‘ताइवान की नेता त्साई इंग-वेन, जिन्होंने अमेरिकी विदेश विभाग के अधिकारी के साथ डिनर पर गहरे संबंधों का वादा किया है, निश्चित ही वो आग से खेल रही हैं.’ ग्लोबल टाइम्स में कहा गया कि, ‘अगर किसी भी कदम से चीन के एंटी-सेशन लॉ का उल्लंघन हुआ तो ये युद्ध की शुरुआत होगी और त्साई का सफाया हो जाएगा.

क्रैच की यात्रा के दौरान राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने अमेरिका के साथ गहरे संबंधों का वादा किया. ताइवान की राष्ट्रपति ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि ताइवान और अमेरिका इंडो-पैसिफिक में शांति, स्थिरता और विकास को बढ़ावा देने के लिए साथ काम करते रहेंगे.’

बता दें कि चीन और भारत के बीच भी लंबे समय से सीमा पर तनाव जारी है. इसी तनाव के बीच दोनों देशों के बीच सोमवार को सुबह 9 बजे छठी कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक आयोजित हुई.