तालिबान का टॉप लीडर सिराजुद्दीन हक्कानी हुआ Coronavirus से संक्रमित, PAK मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती

तालिबान (Taliban) के जिन अन्य नेताओं के कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की खबर है, उनमें मुल्ला आमिर खान मुत्ताकी और फजल मजलूम शामिल हैं.
Taliban leader Sirajuddin Haqqani, तालिबान का टॉप लीडर सिराजुद्दीन हक्कानी हुआ Coronavirus से संक्रमित, PAK मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती

तालिबान (Taliban) के डिप्टी लीडर सिराजुद्दीन हक्कानी समेत तीन कमांडर्स कोरोनोवायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए हैं. हिंदुस्तान टाइम्स ने दिल्ली और काबुल में स्थित आतंकवाद-रोधी ऑपरेटिव्स के हवाले से यह खबर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, सिराजुद्दीन हक्कानी को इलाज के लिए रावलपिंडी स्थित पाकिस्तानी मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

तालिबान के जिन अन्य नेताओं के वायरस से संक्रमित होने की खबर है, उनमें मुल्ला आमिर खान मुत्ताकी और फजल मजलूम शामिल हैं. ये दोनों तालिबान और अमेरिकी विशेष प्रतिनिधि के बीच चल रही बातचीत का हिस्सा हैं. क्वेटा और कराची स्थित हॉस्पिटल में इन तालिबानी नेताओं को भर्ती कराया गया है.

तालिबानी नेता कर रहे इनकार

हालांकि तालिबान के अन्य नेताओं ने इस बात से इनकार किया है कि उनकी टॉप लीडरशिप के लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह ने कहा कि अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के नेता पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं.

उन्होंने ट्वीट करके कहा, “कई जगहों पर इस तरह की झूठी खबरें चल रही हैं कि तालिबानी नेता सिराजुद्दीन हक्कानी समेत अन्य कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. यह उन दुर्भावनापूर्ण हलकों का काम है जो डर को दूर करने की कोशिश करते हैं.”

वहीं, आतंक-रोधी ऑपरेटिव्स का कहना है कि उन्होंने इस खबर को कई स्रोतों के हवाले से चेक किया है. इनका कहना है कि इस महीने की शुरुआत में दोहा में तालिबान की मीटिंग हुई थी. मीटिंग में फैजल मजलूम ने हिस्सा नहीं लिया था, इसकी वजह उसका करोनोवायरस संक्रमित रहना हो सकती है.

PAK में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 50,694 हुई

अगर पाकिस्तान की बात करें तो यहां कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 50,694 हो गई है, जबकि अबतक 1,067 लोग इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 2,603 नए मामले सामने आए हैं और 50 मौतें हुई हैं.

पाकिस्तान में कुल मिलाकर, 34,426 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जबकि 15,201 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, जो कुल कन्फर्म मामलों का 30 प्रतिशत है. सिंध प्रांत 19,924 मामलों के साथ सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है. इसके बाद पंजाब प्रांत में 18,455 मामले हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts