‘अब और ज्‍यादा अमेरिकी मरेंगे’, डोनाल्‍ड ट्रंप ने रद्द की बातचीत तो तालिबान ने दी धमकी

अफगानिस्तान में एक अमेरिकी सैनिक की मौत के बाद बातचीत कैंसिल कर दी गई है. तालिबान ने कहा है कि इससे शांति भंग होगी.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के अचानक शांति वार्ता रद्द करने से तालिबान भड़क गया है. तालिबान ने धमकी दी है कि इस फैसले से अमेरिका को बड़ा नुकसान होगा और ‘अब ज्‍यादा अमेरिकी नागरिकों की जान जाएगी.’

काबुल में अमेरिकी सैनिक की हत्‍या के बाद ट्रंप ने आखिरी मौके पर बातचीत कैंसिल कर दी थी. ट्रंप ने एक साथ कई ट्वीट करते हुए कहा कि रविवार को प्रस्तावित तालिबान नेताओं और अफगान राष्ट्रपति के साथ गोपनीय बैठक हमले के बाद रद्द कर दी गई.

तालिबान ने कहा- खराब होगी US की छवि

रविवार देर रात जारी बयान में तालिबान की तरफ से अमेरिका को कड़ी चेतावनी दी गई. उसके प्रवक्‍ता जबीहुल्‍ला मुजाहिद ने कहा कि ‘जिस समय डोनाल्‍ड ट्रंप हमले की बात कह रहे हैं, उसी समय अमेरिकी सेना लगातार अफगानिस्‍तान में बम बरसा रही है.’ तालिबान ने कहा है कि बातचीत बंद होने से अमेरिका की छवि पर असर पड़ेगा और शांति भंग होगी.

हालांकि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका और तालिबान भविष्य में बातचीत बहाल कर सकते हैं. फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में पोम्पियो ने कहा कि गुरुवार को अफगानिस्तान में एक अमेरिकी सैनिक की मौत के बाद बातचीत फिलहाल खत्म कर दी गई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पोम्पियो ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें बातचीत पर वापस लाएंगे.” उन्होंने कहा, “तालिबान को दिखाना होगा कि वार्ता के लिए हमने उन्हें जो करने के लिए कहा है, वे वह करने के लिए तैयार हैं.”

सुलह का यह संदेश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हमले का हवाला देकर शनिवार को बातचीत रद्द करने का फैसला लेने के बाद आया है.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को जेल से किया रिहा, IB ने जारी किया बड़े हमले का अलर्ट

चंद्रयान-2 का मजाक उड़ाने वाले फवाद चौधरी के मुंह पर पाकिस्‍तानी वैज्ञानिक ने मारा ‘तमाचा’

पाई-पाई को तरस रहा इमरान खान का नया पाकिस्‍तान, इन्‍वेस्‍टमेंट के लिए कराना पड़ा बेली डांस, देखें Video