कराची में Pakistan स्टॉक एक्सचेंज के बाहर आतंकी हमला, 3 लोगों की मौत- 4 आतंकी ढेर

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के पास गोलीबारी में घायल हुए लोगों में एक पुलिस अधिकारी और पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग के बाहर मौजूद सुरक्षा गार्ड थे.

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (Pakistan Stock Exchange) के बाहर सोमवार को ग्रेनेड हमला किया गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं. चार आतंकवादियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग पर धावा बोला. कराची पुलिस चीफ गुलाम नबी मेमन ने बताया है कि चारों आतंकी मारे गए हैं. ये आतंकी सिल्वर रंग की कोरोला गाड़ी से आए थे. आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू करने से पहले ग्रेनेड फेंका था. इसके बाद वो बिल्डिंग में दाखिल हुए. जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकी मारे गए हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली हमले की जिम्मेदारी

सूत्रों के अनुसार, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जिम्मेदारी ली है. अपने बयान में संगठन ने कहा कि फाइटर्स आत्म बलिदान दल के अपने विशेष विंग “माजिद ब्रिगेड” से हैं. साथ ही यह भी कहा गया कि बलूच लिबरेशन आर्मी के मजीद ब्रिगेड ने आज कराची स्टॉक एक्सचेंज मेंआत्म बलिदान दिया है.

अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के पास गोलीबारी में घायल हुए लोगों में एक पुलिस अधिकारी और पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग के बाहर मौजूद सुरक्षा गार्ड थे. जिस समय यह हमला हुआ उस वक्त बिल्डिंग में करीब 300 लोग मौजूद थे.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, “कोई भी शक्ति आपको तब तक नहीं हरा सकती जब तक आप अपनी विचारधारा पर अटल रहते हैं और अपनी विचारधारा को पाने के लिए संघर्ष की आवश्यकता होती है जो अपने उतार-चढ़ाव के साथ आता है.”

पुलिस ने बताया कि यह घटना बिल्डिंग के मैन गेट के पास हुई. गोलीबारी अभी भी जारी है. आसपास के इलाकों को पुलिस और रेंजर्स के जवानों ने सील कर दिया है. घायलों को मेडिकल के लिए नजदीकी अस्पताल में भेज दिया गया है. पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग के अंदर जो लोग मौजूद हैं उन्हें पिछले दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts