जान बचाने के लिए इधर-उधर मारा फिर रहा आतंकी मसूद अजहर!

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई मसूद अजहर को बचाने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है. उसने मसूद को ‘सेफ जोन’ में छिपा रखा है.

नई दिल्ली: आतंकवादी साजिशों से भारत को बार-बार चुनौती देने वाला मसूद अजहर अब अपनी ही जान बचाने के लिए मारा-मारा फिर रहा है. पाकिस्तानी सत्ता में बैठे मसूद के रक्षक भी इसमें उसकी मदद कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि जैश के सरगना को बहावलपुर के नजदीक कोटघानी भेज दिया गया है. ऐसा भारत के किसी भी संभावित हमले से उसे बचाने के लिए किया गया है.

खबर है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई मसूद अजहर को बचाने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है. उसने मसूद को ‘सेफ जोन’ में छिपा रखा है. पाकिस्तान को पुलवामा हमले के बाद से ही भारत की ओर से बड़े एक्शन की आशंका थी. इसी वजह से उसके ठिकाने भी बदले जा रहे हैं. यही नहीं, आईएसआई ने अजहर की सुरक्षा भी कड़ी कर दी है. यानी दूसरों को असुरक्षित करने वाला आतंकी सरगना इस वक्त खुद अपनी सुरक्षा की भीख मांग रहा है.

इसके पहले खबर आई थी कि पुलवामा हमले के वक्त अजहर रावलपिंडी में सेना के अस्पताल में भर्ती था. लेकिन खौफ इतना बढ़ गया कि इलाज बीच में छोड़कर उसे कोटघानी ले जाना पड़ा. इस बीच एक और खबर ये भी आई है कि इसी दौरान मसूद अजहर ने हिजबुल के सरगना सैयद सलाहुद्दीन से भी मुलाकात की है. बताया जाता है कि भारत और विश्व बिरादरी के बढ़ते दबाव में दोनों अब मिलकर खुद को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.

कुल मिलाकर मसूद अजहर के मुद्दे पर पाकिस्तान कई मोर्चों पर एक साथ बेनकाब हो रहा है. खुद को मसूद और उसके संगठन से अलग दिखाने वाले पाकिस्तान ने ही भारतीय एक्शन के खौफ में जैश हेडक्वार्टर पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर रखा है. जबकि उसकी जान की रक्षा में तमाम पाकिस्तानी एजेंसियां लगी हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *