अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को: व्हाइट हाउस

चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज (Mark Meadows) ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अब चुनाव में देरी के बारे में नहीं सोच रहे हैं. चुनाव 3 नवंबर को होने जा रहे हैं.
presidential election in usa 2020, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को: व्हाइट हाउस

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में देरी होने की संभावना जताई थी जिसके बाद अब व्हाइट हाउस (White House) के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि चुनाव 3 नवंबर को कराने की योजना है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

रविवार को व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज (Mark Meadows) ने कहा कि राष्ट्रपति ने जब पिछले हफ्ते ट्वीट कर चुनाव में देरी होने की बात कही थी, उस वक्त वह केवल मेल-इन मतपत्र (Mail-in Ballot) को लेकर चिंता जता रहे थे.

‘ट्रंप देर होने के बारे में नहीं सोच रहे’

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मीडोज ने बताया, “हम 3 नवंबर को चुनाव कराने जा रहे हैं और राष्ट्रपति इसमें जीत हासिल करने जा रहे हैं.” चीफ ऑफ स्टाफ ने आगे यह भी बताया कि ट्रंप अब इसमें देर होने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर (Jason Miller) ने भी रविवार को बताया कि चुनाव 3 नवंबर को होने जा रहे हैं और राष्ट्रपति भी ऐसा ही चाहते हैं.

29 जुलाई को क्या कहा था ट्रंप ने

29 जुलाई को अपने एक ट्वीट में ट्रंप ने बिना किसी सबूत या फैक्ट्स के दावा किया था कि “चूंकि चुनाव में मेल इन सिस्टम से वोटिंग होनी है, इसलिए ये इतिहास के सबसे गलत और फर्जी चुनाव होंगे. अमेरिका के लिए यह बेहद शर्म की बात होगी. जब तक लोग ठीक से और सुरक्षित रूप से मतदान नहीं कर सकते, तब तक चुनाव में देरी???” लेकिन फिर उसी दिन ट्रंप ने यह भी बताया था कि वह चुनाव में देरी नहीं चाहते हैं. (IANS)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts